GMCH STORIES

### माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को आएंगी उदयपुर

( Read 1082 Times)

20 Sep 24
Share |
Print This Page
### माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 3 अक्टूबर को आएंगी उदयपुर

उदयपुर, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में 3 अक्टूबर को आयोजित होने वाले 32वें दीक्षांत समारोह में माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी। राष्ट्रपति भवन से इस यात्रा की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, जिससे विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल है। इस विशेष अवसर पर छात्रों को गोल्ड मेडल और डिग्रियां प्रदान की जाएंगी।


विश्वविद्यालय के प्रवक्ता, डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि माननीय राष्ट्रपति के आगमन के साथ ही विश्वविद्यालय का भूविज्ञान विभाग अपनी प्लेटिनम जुबली भी मना रहा है। इस समारोह में राष्ट्रपति मुर्मू न केवल विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगी, बल्कि भूविज्ञान विभाग की नई प्रयोगशाला का उद्घाटन भी करेंगी। यह विभाग के लिए एक ऐतिहासिक पल होगा।

कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा की अहम भूमिका:

इस कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा पिछले दो दिनों से दिल्ली में राष्ट्रपति सचिवालय से लगातार संपर्क में हैं। उनकी अथक मेहनत और प्रयासों का ही परिणाम है कि राष्ट्रपति की उपस्थिति को लेकर औपचारिक स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने बताया, "राष्ट्रपति सचिवालय ने 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति के दौरे को स्वीकृति दी है, और हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

कुलपति प्रो. सुनीता मिश्रा ने कार्यक्रम की तैयारियों का अवलोकन करने के लिए दिल्ली से ही ऑनलाइन जुड़कर एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें कुलसचिव डॉ. वृद्धिचंद गर्ग के साथ सभी अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष और कमेटी के संयोजक शामिल थे। बैठक में समारोह की विस्तृत तैयारियों की समीक्षा की गई।

दीक्षांत समारोह की जानकारी:

छात्रों के लिए जल्द ही गोल्ड मेडल और डिग्रियां प्राप्त करने के लिए आवेदन की अधिसूचना जारी की जाएगी। 21 से 25 सितंबर के बीच आवेदन करने वाले छात्र ही इस कार्यक्रम में भाग लेने के पात्र होंगे। विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि छात्रों को पूरी जानकारी मिल सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like