GMCH STORIES

नीता अंबानी ने की नई स्वास्थ्य सेवा योजना की घोषणा

( Read 1829 Times)

27 Oct 24
Share |
Print This Page
नीता अंबानी ने की नई स्वास्थ्य सेवा योजना की घोषणा


मुंबई,  रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन श्रीमती नीता एम. अंबानी ने सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक नई स्वास्थ्य सेवा योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत 50,000 बच्चों के लिए जन्मजात हृदय रोग की मुफ्त जांच और इलाज, 50,000 महिलाओं के लिए स्तन और सर्वाइकल कैंसर की मुफ्त जांच और इलाज, तथा 10,000 किशोरियों के लिए सर्वाइकल कैंसर का मुफ्त टीकाकरण शामिल है।

श्रीमती नीता अंबानी ने कहा, "हमारी कोशिश है कि हर भारतीय को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं सुलभ और किफायती दरों पर मिलें। साथ मिलकर, हमने लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया है और अनगिनत परिवारों को आशा प्रदान की है। जैसा कि हम दस साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, हमने हाशिए पर रहने वाले समुदायों के बच्चों और महिलाओं के लिए निःशुल्क एक नई स्वास्थ्य सेवा योजना शुरू की है।"

पिछले दस वर्षों में सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ने 27.5 लाख भारतीयों के जीवन को छुआ है, जिनमें 1.5 लाख से अधिक बच्चे शामिल हैं। इस अवधि में अस्पताल ने 500 से अधिक अंग प्रत्यारोपण किए हैं और 24 घंटों में 6 अंग प्रत्यारोपित करने का रिकॉर्ड भी बनाया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like