GMCH STORIES

एसपीएसयू में 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

( Read 6948 Times)

16 Aug 24
Share |
Print This Page

एसपीएसयू में 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर ने 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े जोश, उत्साह और देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ मनाया। विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) पृथ्वी यादव द्वारा गर्व से राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, दिन के महत्व पर प्रकाश डाला और छात्रों को सकारात्मक रहने और अपने करियर, विश्वविद्यालय और राष्ट्र निर्माण के लिए ठोस प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। प्रो.यादव ने युवाओं की क्षमता की सराहना की और उनसे अपने नवीन विचारों का उपयोग करने और देश की उन्नति में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों को व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करने और अधिक से अधिक उपलब्धियों की आकांक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

माननीय कुलपति द्वारा की गई एक ऐतिहासिक पहल के रूप में, विश्वविद्यालय ने खेल, एनसीसी, शिक्षा और अन्य सहित विभिन्न श्रेणियों में उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया। अनुकरणीय प्रतिभा प्रदर्शित करने वाले संकाय सदस्यों, छात्रों और आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को उनके योगदान के लिए मान्यता दी गई और सम्मानित किया गया। चिबा यूनिवर्सिटी ऑफ कॉमर्स, (सीयूसी) जापान के 3 छात्रों को, जो 'इंटरनेशनल एक्सचेंज प्रोग्राम' से गुजर रहे थे, सम्मानित किया गया। एनएसएस सेल ने ऊर्जा संरक्षण, स्वच्छ भारत अभियान, बालिका शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और भारत @2030 जैसे समसामयिक विषयों पर विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा बनाए गए एक पोस्टर प्रदर्शन का आयोजन किया। उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल थे जो देश के गौरव और विविधता में एकता पर प्रकाश डालते थे।

इस कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट, एनएसएस स्वयंसेवक, छात्र, संकाय सदस्य और संपूर्ण एसपीएसयू बिरादरी ने सक्रिय रूप से भाग लिया। उत्सव का सफल संचालन प्रॉक्टर डॉ. दीपक व्यास, डिप्टी डीन छात्र कल्याण लेफ्टिनेंट (डॉ.) डी.एस. चौहान और समन्वयक छात्र कल्याण डॉ. अर्चना गजभिये ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like