GMCH STORIES

प्रो चांसलर, प्रो. अमेरीका सिंह ने जिंक फुटबॉल एकेडमी का किया विजिट

( Read 1403 Times)

22 Sep 24
Share |
Print This Page
प्रो चांसलर, प्रो. अमेरीका सिंह ने जिंक फुटबॉल एकेडमी का किया विजिट

*हिंदुस्तान जिंक एण्ड वेदांता की सीएसआर हेड श्रीमती अनुपम निधि तथा निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर, प्रो. अमेरीका सिंह के मध्य फुटबॉल खिलाड़ियों के एडमिशन पॉलिसी को लेकर हुई सकारात्मक चर्चा*

*स्मृति चिन्ह स्वरूप निम्स यूनिवर्सिटी के संस्थापक एवं चांसलर प्रो. (डॉ.) बलवीर सिंह तोमर द्वारा लिखित पुस्तक "इनलेस योर इनर पॉवर" की प्रति की भेंट*

*जिंक फुटबॉल एकेडमी के स्पोर्ट्स सीईओ श्री आकाश नरूला ने निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर, प्रो. अमेरीका सिंह तथा प्रतिनिधि मंडल को जिंक फुटबॉल एकेडमी का कराया विजिट*

 


*जिंक फुटबॉल एकेडमी द्वारा चयनित खिलाड़ियों की नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन में होगी मुख्य भूमिका, डॉ. कुलदीप सिंह झाला, सचिव स्पोर्ट्स बोर्ड निम्स यूनिवर्सिटी*

उदयपुर, 21 सितम्बर 2024: निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर, प्रो. अमेरीका सिंह ने जावर माइंस उदयपुर स्थित हिंदुस्तान जिंक फुटबॉल एकेडमी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एकेडमी के अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण बुनियादी ढांचे का अवलोकन किया और इसकी उत्कृष्टता की सराहना की।

हिंदुस्तान जिंक वेदांता की सीएसआर हेड, श्रीमती अनुपम निधि के साथ हुई बैठक में निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर, प्रो. अमERICA सिंह ने फुटबॉल खिलाड़ियों के एडमिशन, आवास, और प्रशिक्षण पॉलिसी पर सकारात्मक चर्चा की। दोनों पक्षों ने खिलाड़ियों के चयन प्रक्रिया और संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि निम्स यूनिवर्सिटी में जिंक फुटबॉल एकेडमी के सहयोग से खिलाड़ियों का चयन कर उत्कृष्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेकर अधिक अवसर प्रदान किए जाएंगे।

इस बैठक में निम्स यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स बोर्ड के सचिव, डॉ. कुलदीप सिंह झाला, जिंक फुटबॉल एकेडमी के सीईओ श्री चेतन मिश्रा, वेदांता जिंक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के सीईओ श्री आकाश नरूला, जिंक फुटबॉल एकेडमी के कोच एवं मैनेजर महावीर शर्मा, अनूप, डॉ. गोविन्द उपाध्याय, आशुतोष सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

फुटबॉल एकेडमी की विजिट के दौरान श्री आकाश नरूला ने प्रो. अमेरीका सिंह तथा उनके प्रतिनिधि मंडल को एकेडमी के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया।

प्रो चांसलर अमेरीका सिंह और अनुपम निधि द्वारा परस्पर चर्चा के दौरान, यह तय हुआ कि निम्स यूनिवर्सिटी जिंक फुटबॉल एकेडमी के सहयोग से आउट राइट स्पोर्ट्स एडमिशन पॉलिसी के तहत खिलाड़ियों का चयन करेगा, जिससे प्रोफेशनल फुटबॉल के क्षेत्र में छात्रों को यूनिवर्सिटी में एडमिशन, आवास, स्पोर्ट्स ट्रेनिंग, कोचिंग में विशेष लाभ मिलेगा।

डॉ. कुलदीप सिंह झाला ने बताया कि नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन में जिंक फुटबॉल एकेडमी द्वारा चयनित खिलाड़ियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

इस दौरे के परिणामस्वरूप, यह उम्मीद की जा रही है कि निम्स यूनिवर्सिटी और जिंक फुटबॉल एकेडमी के बीच सहयोग से भारतीय फुटबॉल को नई दिशा मिलेगी और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना कौशल विकसित करने का एक अद्भुत मंच प्राप्त होगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like