उदयपुर :वेलेंटाइन डे के अवसर पर भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक ने जोड़ों (कपल्स) को वित्तीय मामलों के बारे में शिक्षित करने के लिए एक अनूठा अभियान 'फाइनेंशियली एवर आफ्टर' (#FinanciallyEverAfter) शुरू किया है। यह अभियान युवा जोड़ों (कपल्स) को अपने पैसे को एक साथ प्रबंधित करने के विचार से परिचित कराता है जो कि आधुनिक समय के रिश्तों का एक महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर अनदेखा किया जाने वाला पहलू है। यह जेन जेड और युवा मिलेनियल जोड़ों को पैसे के मामलों को एक साथ नेविगेट करने के लिए ज्ञान और उपकरणों के साथ सशक्त बनाने का प्रयास करता है। बैंक ने एक समर्पित माइक्रोसाइट https://www.moneymadeeasy.org/ -बनाई है जिसमें एक इंटरैक्टिव 'फाइनेंशियली एवर आफ्टर' क्विज़ है, जो जोड़ों को मज़ेदार और जानकारीपूर्ण तरीके से अपनी वित्तीय अनुकूलता का आकलन करने में सक्षम बनाता है। क्विज़ वित्तीय निर्णयों के प्रति उनके दृष्टिकोण को प्रकट करता है, सहमति के साथ-साथ मतभेदों को भी सामने लाता है। वेबसाइट पर जानकारीपूर्ण वीडियो और लेख भी हैं, जो एक जोड़े के रूप में वित्त प्रबंधन पर व्यावहारिक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। इन अवधारणाओं को बैंक के वित्तीय जॉकी एफजे मनीशा द्वारा समझाया गया है, जो वित्तीय शब्दावली को स्पष्ट करते हैं।