GMCH STORIES

जनसुनवाई में भारी आक्रोशः पूरे बड़गांव में डेंगू फैल जाएगा तब करोगे क्या सफाई

( Read 772 Times)

17 Oct 24
Share |
Print This Page
जनसुनवाई में भारी आक्रोशः पूरे बड़गांव में डेंगू फैल जाएगा तब करोगे क्या सफाई

उदयपुर। कलेक्ट्रेट में गुरूवार को हुई जिला स्तरीय जनसुनवाई में बड़गांववासियों ने सफाई व्यवस्था को लेकर भारी आक्रोश जताया। लोगों ने अधिकारियों के सामने सवाल उठाया कि पूरे बड़गांव में डेंगू फैल जाएगा तक सफाई करोंगे क्या। 

बड़गांव सरपंच संजय शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि यूडीए की कन्वर्ट कॉलोनियों में भी कचरे के ढ़ेर लगे हुए है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से जगह जगह गंदा पानी भरा हुआ है। कई बार कह चुके लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। राज्य सरकार डेंगू को लेकर बार चेता रही उसके बावजूद शहर के सबसे पास के क्षेत्र में यह हाल है। मच्छरों पर नियंत्रण करने पूरे बड़गांव में फोगिंग करवाई जाए।

 पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास ने कहा कि कचरे और ठहरे  हुए पानी के कारण इतने मच्छर पनप चुके है कि कई लोगों के डेंगू भी हो चुका है। फिर भी सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा, क्या पूरे गांव में डेंगू  फैल जाएगा तब प्रशासन जागेगा। जनसुनवाई में अधिकांश लोगों ने सफाई व्यवस्था पर सवाल उठाए। यूडीए के अधिकारियों ने तर्क दिया कि हमने तो नगर निगम को बजट दे दिया है सफाई कार्य निगम को ही करना है। दूसरी तरफ निगम के अधिकारियों के पास टालम टौल के अलावा कहने को शब्द नहीं थे।

रोड सीमा में आ रहे मकानों,दूकानों को करो अवाप्त

बड़गांव सरपंच और पंचायत समिति सदस्य ने बड़गांव मेन रोड का काम अभी तक पूरा नहीं होने पर विरोध जताया। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि यूडीए कोर्ट के नाम पर बहाने बना रहा इस कारण जनता परेशान हो रही। रोड सीमा में जो भी मकान,दूकाने आ रही है उनको जनहित में अवाप्त किया जाए ताकी रोड का काम पूरा हो सके। जरूरत अनुसार तत्काल डामर का काम भी किया जाए। दीपावली के सीजन में लोगों को मिट्टी उड़ने से परेशान होना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधियों ने आबादी क्षेत्र में पट्टे जारी करने की अनुमति की मांग भी प्रशासन से की।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like