GMCH STORIES

खेलों, खिलाड़ियों व कलाकारों को संबल देने यूडीए की पहल*

( Read 170 Times)

28 Sep 24
Share |
Print This Page

उदयपुर,  जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल की अध्यक्षता में आयोजित महाराणा प्रताप खेलगांव सोसायटी की कार्यकारिणी की बैठक में उदयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त राहुल जैन ने खेलगांव को खेलों व खिलाड़ियों के साथ-साथ कलाकारों को संबल प्रदान करने की दृष्टि से भी विकसित करने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
बैठक में यूडीए आयुक्त जैन ने कहा कि खेलगांव को जीवंत और आत्मनिर्भर बनाने की दृष्टि से यहां पर सामुदायिक भवन सहित आर्ट गैलरी, सभागार, रंगमंच, खिलाड़ियों के ठहरने के लिए कक्षों आदि का भी निर्माण किया जा सकता है। इस आर्ट गैलरी में मेवाड़ की खेल प्रतिभाओं की जानकारी देने वाली प्रदर्शनी के साथ कलाकारों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी भी लगाई जा सकेगी। उन्होंने यूडीए की ओर से इन कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार किये जाने की जानकारी दी और कहा कि यूडीए इसलिए भी ऐसा कर रहा है क्योंकि ऐसा कलाकारों  व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि इससे खेलगांव को आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी, वहीं जिले के खिलाड़ियों के साथ-साथ कलाकारों को भी मंच मिल सकेगा।

12 करोड़ की लागत से ये विकास कार्य भी होंगे:
खेलगांव में सुविधाओं के विस्तार के लिए यूडीए सतत प्रयासरत है। इसके तहत 12 करोड़ रूपए की लागत से विविध विकास कार्य प्रस्तावित किए है। वर्तमान तरणताल की रिपेयरिंग एवं शेड स्थापना कार्य, 25 एवं 50 मीटर शूटिंग रेंज निर्माण कार्य, दो टेनिस क्ले कोर्ट निर्माण कार्य, क्रिकेट मैदान हेतु रॉलर, घास कटिंग मशीन, साईड स्क्रीन, टॉयलेट ब्लॉक, पेवेलियन निर्माण कार्य, नवनिर्मित जिम भवन हेतु नवीन मशीनों का क्रय समेत कई निर्णय लिए गए है। उपरोक्त कार्यों पर उदयपुर विकास प्राधिकरण लगभग 12.00 करोड़ का खर्च कर खेलगांव का विकास करेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like