GMCH STORIES

वार्षिक वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न

( Read 802 Times)

08 Sep 24
Share |
Print This Page

वार्षिक वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न


उदयपुर। माइनिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमईएआई), उदयपुर चेप्टर के संयुक्त तत्वाधान में खेतान बिजनेस कॉरपोरेशन प्रा. लि. नाथद्वारा, खान एवं भू-विज्ञान विभाग, राजसमंद तथा राबचा स्थित धनलक्ष्मी सोपस्टोन एवं डोलोमाइट माइन्स पर वार्षिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण, हरियाली को बढ़ावा देना और खनन क्षेत्रों में पर्यावरणीय जागरूकता को बढ़ावा देना है।
कार्यक्रम के दौरान कंपनी द्वारा 1800 पौधों का सफलतापूर्वक रोपण किया गया, जिनमें फलदार एवं छायादार पौधे सम्मिलित थे। कंपनी ने खनन डंप यार्ड्स और आसपास के क्षेत्रों में अब तक 1.5 लाख से अधिक पौधे लगाए हैं, जो पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उनके समर्पण को दर्शाता है।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़, राज्य के खान निदेशक भगवती प्रसाद कलाल, जिला प्रमुख, श्रीमती रतनी देवी जाट, भाजपा जिला अध्यक्ष, मानसिंह बारहठ, अतिरिक्त निदेशक (सतर्कता), पी.आर. आमेटा, तकनीकी सहायक निदेशक, डी.पी. गौड़, और एमईएआई उदयपुर चेप्टर के चेयरमेन, मधुसूदन पालीवाल सहित कई वरिष्ठ सदस्य एवं अतिथि उपस्थित रहे।
इस अवसर पर माइनिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमईएआई) ने खनन क्षेत्र में पर्यावरणीय जागरूकता फैलाने और खनन कंपनियों एवं स्थानीय समुदायों के बीच जिम्मेदार खनन प्रथाओं को प्रोत्साहित करने के अपने उद्देश्य पर जोर दिया। एमईएआई की पहल का उद्देश्य खनन उद्योग के मालिकों और आम जनता के बीच हरियाली और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है, ताकि खनन गतिविधियों के साथ-साथ पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित हो सकें।
कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने कंपनी द्वारा पूर्व में लगाए गए 2500 फलदार पौधों का भी निरीक्षण किया और अधिकतर पौधों को हरे-भरे एवं फल से लदे देखकर सराहना की। यह पहल कंपनी की पर्यावरण के प्रति गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा और स्वच्छ वातावरण बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।
कंपनी के निदेशक राजेंद्र हरलालका, शालीन हरलालका और रोहित हरलालका के नेतृत्व में, कंपनी ने वर्ष 2024 में अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए कुल 1800 पौधों का सफलतापूर्वक रोपण किया। अतिथियों ने इस पहल की सराहना की और इसे पर्यावरण संरक्षण की दिशा में मील का पत्थर बताया, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरियाली युक्त वातावरण सुनिश्चित करेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like