GMCH STORIES

विश्व स्तनपान सप्ताह जागरूकता विषयक पोस्टर का विमोचन

( Read 6384 Times)

31 Jul 24
Share |
Print This Page

विश्व स्तनपान सप्ताह जागरूकता विषयक पोस्टर का विमोचन

 
उदयपुर रोटरी क्लब उदयपुर,गीताजंली मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पीटल एवं आईएपी उदयपुर ब्रान्च के संयुक्त तत्वावधान में विश्व स्तनपान सप्ताह की पूर्व संध्या पर स्तनपाल जागरूकता विषयक पोस्टर का आज गीताजंली हॉस्पीटल परिसर में हॉस्पीटल के कार्यकारी निदेशक अंकित अग्रवाल ने विमोचन किया।
इस मौके पर गीताजंली मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पीटल के उप कुलपति डॉ. एस.के.लुहाड़िया, डीन डॉ. संगीता गुप्ता,रोटरी क्लब उदयपुर के अध्यक्ष अनिल छाजेड़,सचिव एडवोकेट डॉ. भरत सरूपरिया,बाल विभागाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र सरीन एवं नवजात शिशु इकाई इन्चार्ज डॉ. सुशील गुप्ता भी मौजूद थे।
इस अवसर पर अंकित अग्रवाल ने आशा व्यक्त की कि यह पोस्टर स्तनपान जागरूकता के लिये अति जनोपयोगी साबित होगा। अनिल छाजेड़ ने कहा कि इस पोस्टर में स्तनपान से माताओं, बच्चें-बच्चियों को होने वाले लाभों के बारें में बताया गया है।
डॉ. सरीन ने आशा व्यक्त की कि यह पोस्टर न केवल शहरी क्षेत्रों मेे अपितु ग्रामीण एवं आदिवासी क्षेत्रों में भी स्तनपान की महत्ता को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होंगे। 1 अगस्त गुरूवार को हॉस्पीटल प्रंागण में प्रातः साढ़े ग्यारह बजे स्तनपान सप्ताह का शुभारम्भ किया जायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like