GMCH STORIES

ओल्ड सिटी वेलफेयर कमिटी के साथ विभिन्न संगठनों ने की 18 वीं बावड़ी की सफाई  

( Read 929 Times)

30 Jun 24
Share |
Print This Page
ओल्ड सिटी वेलफेयर कमिटी के साथ विभिन्न संगठनों ने की 18 वीं बावड़ी की सफाई  

उदयपुर, उदयपुर की ओल्डसिटी वेलफेयर कमिटी के तत्वावधान में रविवार को तितरड़ी स्थित हिरा बावड़ी को साफ कर एक नई मिसाल पेश की है। कमिटी के नेतृत्व में साफ की गई यह 18 वीं बावड़ी थी।
कमिटी के अक्षय सिंह राव और प्रदीप सेन ने बताया कि जिस तरह से झीलों के रखरखाव के लिए झील संरक्षण विभाग बना हुआ है उसी तरह से बावड़ी संरक्षण विभाग भी बनना चाहिए। पूर्व में गुलाबबाग की 14 बावड़ियों सहित तोरण बावड़ी, निम्बार्क कॉलेज के बाहर वाली बावड़ी भी ओल्ड सिटी वेलफेयर कमिटी के नेतृत्व में साफ की गई। तितरड़ी वाली बावड़ी की स्थित भी सबसे खराब थी तो इन युवाओं ने प्रण लिया की एक ही दिन में इसको साफ करके रहेंगे और इनके साथ सभी संगठन भी आ गए, जिनमें हेमराज राष्ट्रीय व्यायामशाला बॉक्सिंग संघ, सेन युवा क्रांति, उदयपुर गाइड युनियन, रथ समिति, जय भोले ग्रुप से जुड़े युवा मौजुद थे।
इस अवसर पर कैलाश सोनी, संदीप सोनी, कैलाश मोड़, ललित मेघवाल, अनिल सेन, महेश आमेटा, पूर्व पार्षद देवेंद्र जावलिया, हेमन्त शर्मा, उमाशंकर सुखवाल, दिनेश सुखवाल, योगाचार्य जसवंत सिंह, हेमंत सोनी सरकार, प्रमोद सेन, नरपत सिंह चुण्डावत, ओम सेन, दिग्विजय सिंह राणावत, राजेष तम्बोली, भैरूलाल सेठ, देवंेद्र सोनी, दिनेश श्रीमाली, राजेंद्र श्रीमाली, का विशेष योगदान रहा।
इसी दौरान मौके पर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान और उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत भी पंहुचे। चौहान ने बताया कि उदयपुर में करीब साढ़े चार सौ बावड़िया है लेकिन रख रखाव के अभाव में वह अपनी पहचान खोती जा रही है। वहीं सांसद मन्नालाल रावत ने सभी युवाओं को जल सैनिक की उपाधि से नवाजते हुए कहा कि जल्द ही बावड़ियों के संरक्षण के लिए डीपीआर बनाई जाएगी और एक बजट पास कर सभी बावड़ियों का रख रखाव किया जाएगा, साथ ही कहा कि हर शहरवासी को ऑल्डसिटी वेलफेयर कमिटी की इस मुहिम से जुड़ना चाहिए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like