GMCH STORIES

डी पी एस में आयोजित हुआ भारतीय सेना में करियर के अवसरों पर विशेष सत्र

( Read 1005 Times)

27 Jun 24
Share |
Print This Page

डी पी एस में आयोजित हुआ भारतीय सेना में करियर के अवसरों पर विशेष सत्र

उदयपुर। दिल्ली पब्लिक स्कूल, उदयपुर में कक्षा बारहवीं के छात्रों के लिए एक विशेष सत्र का आयोजन किया। इस सत्र का उद्देश्य छात्रों को भारतीय सेना में विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में जानकारी देना था। सत्र को कैप्टन गौरव चौधरी ने संबोधित किया, जो वर्तमान में उदयपुर में कंपनी कमांडर के रूप में तैनात हैं। कैप्टन चौधरी ने अपने अनुभव और ज्ञान को साझा करते हुए छात्रों को भारतीय सेना में उपलब्ध विभिन्न पदों, उनके कर्तव्यों और करियर के संभावित मार्गों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
सत्र के दौरान, कैप्टन चौधरी ने सेना में सेवा करने के फायदे, जैसे कि अनुशासन, नेतृत्व कौशल, और देश सेवा की भावना के बारे में चर्चा की। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि भारतीय सेना में शामिल होना न केवल एक सम्मान की बात है, बल्कि यह एक ऐसा करियर है जो व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के असीमित अवसर प्रदान करता है।
प्राचार्य श्री संजय नरवरिया ने केप्टन चौधरी का अभिनंदन कर स्मृति चिन्ह भेंट किया और कहा ‘‘हमारा उद्देश्य छात्रों को भारतीय सेना में उपलब्ध विभिन्न करियर विकल्पों से परिचित कराना है ताकि वे अपनी रुचियों और क्षमताओं के अनुसार सही निर्णय ले सकें।
इस सत्र ने छात्रों में काफी उत्साह और प्रेरणा जगाई, और कई छात्रों ने भारतीय सेना में शामिल होने की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार करने का निर्णय लिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like