GMCH STORIES

मेवाड़ प्रीमियर लीग ट्रॉफी का भव्य अनावरण 

( Read 1983 Times)

16 Jun 24
Share |
Print This Page

मेवाड़ प्रीमियर लीग ट्रॉफी का भव्य अनावरण 

उदयपुर। 19 जून से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित  मेवाड़ प्रीमियर लीग की  ट्रॉफी का वंडर क्रिकेट एकेडमी शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड, उदयपुर में एक समारोहपूर्वक अतिथियों द्वारा अनावरण किया गया। कार्यक्रम में राजस्थान सरकार के सहकारिता एवं नागरिक उड्डयन मंत्री गौतम  दक मुख्य अतिथि,  पेसिफिक  यूनिवर्सिटी के चेयरमैन राहुल अग्रवाल अध्यक्ष और रॉकवुड स्कूल के एमडी दीपक शर्मा विशिष्ट अतिथि, पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डायरेक्टर अमन अग्रवाल और भारतीय जनता पार्टी उदयपुर शहर जिला महामंत्री डॉ. किरण जैन विशेष अतिथि के रूप में  उपस्थित रहे।  समारोह में मेवाड़ प्रीमियर लीग के अध्यक्ष मनोज चौधरी और 100 स्पोर्ट्स के संस्थापक रवींद्र भाटी के साथ-साथ उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन (यूडीसीए) के अन्य सदस्यों सहित कई खिलाड़ियों और शहर की प्रमुख हस्तियों ने उत्साहवर्धन किया।


मेवाड़ प्रीमियर लीग के बारे में बोलते हुए, मंत्री गौतम  दक ने कहा कि "देश में खेलों को लेकर एक नया माहौल और उत्साह देखा जा रहा है। यूडीसीए  क्रिकेट के प्रोत्साहन  के लिए 100 स्पोर्ट्स के रवींद्र भाटी के साथ मिलकर अच्छा काम कर रहा है । इस तरह के सामूहिक प्रयास उज्ज्वल भविष्य की बुनियाद बनेंगे में  और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। 
राहुल अग्रवाल और दीपक शर्मा ने कहा कि मेवाड़ प्रीमियर लीग जैसी प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता है। मेवाड़ प्रीमियर लीग के बाद झीलों का शहर खिलाड़ियों का शहर बन सकता है ।"

उदयपुर जिला क्रिकेट संघ के पीआरओ आर चंद्रा ने बताया कि उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन और 100 स्पोर्ट्स द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस लीग में मेवाड़ के विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाली छह मजबूत टीमें शामिल होंगी। टूर्नामेंट में अशोक शर्मा, शुभम गढ़वाल, मोहित जैन, आदित्य गढ़वाल जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।


मेवाड़ प्रीमियर लीग 19 जून से 28 जून तक खेली जाएगी । वंडर क्रिकेट अकादमी शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित जिला फ्रेंचाइजी लीग में दिन और रात के मैच होंगे। ट्रॉफी के अनावरण ने उदयपुर में मैचों की एक रोमांचक श्रृंखला के लिए मंच तैयार कर दिया है, जिससे फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों में  उत्साह और उम्मीद बढ़ गयी  है। मेवाड़ प्रीमियर लीग का उद्देश्य क्रिकेट प्रतिभा को बढ़ावा देना और खेल के प्रति सार्वभौमिक प्रेम के माध्यम से समुदायों को एकजुट करना और स्थानीय स्तर पर अच्छे खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाना है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News , Pacific Group
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like