GMCH STORIES

### एसपीएसयू में ओरिएंटेशन के दूसरे चरण में छात्रों का भव्य स्वागत

( Read 6021 Times)

23 Aug 24
Share |
Print This Page

### एसपीएसयू में ओरिएंटेशन के दूसरे चरण में छात्रों का भव्य स्वागत

सर पदमपत सिंघानिया यूनिवर्सिटी, उदयपुर ने भारी प्रवेशों को देखते हुए ओरिएंटेशन प्रोग्राम को दो चरणों में आयोजित किया। 'संग्यान 2024' के दूसरे चरण का आयोजन 22 अगस्त 2024 को हुआ, जिसमें 400 से अधिक छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक उत्साहपूर्वक शामिल हुए।

माननीय राष्ट्रपति और उपकुलपति प्रोफेसर (डॉ.) पृथ्वी यादव ने छात्रों और उनके अभिभावकों का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रोफेसर यादव ने विश्वविद्यालय की नवाचार, सृजनात्मकता, और अद्वितीय सोच को विकसित करने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को NCC, NSS और अन्य सह-शैक्षणिक और अकादमिक गतिविधियों में सक्रिय भाग लेने के लिए प्रेरित किया और इन्हें उनके सम्पूर्ण विकास के महत्वपूर्ण घटक के रूप में बताया। उन्होंने छात्रों को SPSU में अपने समय का अधिकतम उपयोग करते हुए व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के हर अवसर को छीनने की सलाह दी। प्रोफेसर यादव ने SPSU की प्रमुख पहल, ‘एसपीएसयू की प्रेरणा’ के शुभारंभ की घोषणा की, जो एक सामाजिक इंटर्नशिप प्रोजेक्ट है जिसका उद्देश्य समुदाय की सहभागिता और समग्र भलाई के माध्यम से लचीलापन को बढ़ावा देना है।

इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम को छात्रों को कॉलेज जीवन में सहजता से समायोजित करने और भविष्य की चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इस अवसर पर रजिस्ट्रार प्रोफेसर यूआर सिंह, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के डीन प्रोफेसर प्रसुन चक्रवर्ती, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के डीन प्रोफेसर सदानंद प्रुस्ट्री ने भी महत्वपूर्ण विचार साझा किए और छात्रों को नवाचार को अपनाने, नेतृत्व क्षमताओं को विकसित करने और विश्वविद्यालय की गतिशील समुदाय में सक्रिय भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

यह कार्यक्रम डॉ. दीपक व्यास, प्रॉक्टर और डॉ. डीएस चौहान, डिप्टी डीन, स्टूडेंट वेलफेयर द्वारा समन्वित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like