GMCH STORIES

एसपीएसयू स्पिक मैके के साथ 'हेरिटेज क्लब' की शुरुआत करेगा

( Read 7160 Times)

14 Aug 24
Share |
Print This Page
एसपीएसयू स्पिक मैके के साथ 'हेरिटेज क्लब' की शुरुआत करेगा

13 अगस्त, 2024 को, सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर और स्पिक मैके (ने विश्वविद्यालय में एक हेरिटेज क्लब बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। नेशनल एजुकेशन पॉलिसी-2020 के साथ संरेखित होते हुए, जो भारत की शिक्षा प्रणाली को परिवर्तित करने और भारतीय ज्ञान प्रणालियों, मूल्यों, कला और संस्कृति की गहरी सराहना को प्रोत्साहित करने का प्रयास करती है, 'हेरिटेज क्लब' का निर्माण विद्यार्थियों और संकायों के बीच भारत की समृद्ध विरासत के प्रति समग्र जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया है।

एसपीएसयू के माननीय कुलपति प्रो. (डॉ.) पृथ्वी यादव ने शैक्षिक अनुभव को समृद्ध करने और विश्वविद्यालय समुदाय के बीच पारंपरिक कला और संस्कृति की गहरी सराहना को बढ़ावा देने में इस सहयोग के महत्व पर प्रकाश डाला। एमओयू पर हस्ताक्षर के दौरान राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य और स्पिक मैके, चित्तौड़गढ़ चैप्टर के अध्यक्ष श्री जेपी भटनागर भी उपस्थित थे।

हेरिटेज क्लब एक गतिशील मंच प्रदान करेगा जहाँ छात्रों, संकायों और गैर-शिक्षण स्टाफ को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के साथ जुड़ने और उसे बढ़ावा देने का अवसर मिलेगा, जो SPIC MACAY के विभिन्न कार्यक्रमों और आयोजनों के माध्यम से किया जाएगा। इस साझेदारी के तहत, SPSU के सभी छात्रों, संकायों और गैर-शिक्षण स्टाफ को SPIC MACAY के कार्यक्रमों और गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

एमओयू पर हस्ताक्षर के अवसर पर रजिस्ट्रार डॉ. यूआर सिंह, लेफ्टिनेंट (डॉ.) डीएस चौहान, डिप्टी डीन छात्र कल्याण, लेफ्टिनेंट कर्नल नीरज कुमार, कैंपस निदेशक और श्री डीके गुप्ता, उदयपुर चैप्टर समन्वयक भी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like