GMCH STORIES

संभागीय आयुक्त ने किया सादुलशहर एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण

( Read 2243 Times)

06 Jul 24
Share |
Print This Page
संभागीय आयुक्त ने किया सादुलशहर एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण



श्रीगंगानगर,  संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी ने शुक्रवार को सादुलशहर एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम श्रीमती शिवा चौधरी सहित कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिये। इसके पश्चात उन्होंने पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक में समस्त अधिकारियों को पौधारोपण एवं राजकीय कार्यालयों में नियमित साफ-सफाई के लिये निर्देशित किया।
बैठक में संभागीय आयुक्त ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार समस्त कार्मिक निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचें। उन्होंने मानसून के दौरान वृक्षारोपण अभियान की सफलता के लिये समस्त कार्मिकों के साथ-साथ आमजन से भी पौधारोपण का आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति एक पौधा अवश्य लगाये और उसकी देखभाल भी करें। ‘मेरा गमला मेरा अभियान‘ के तहत प्रत्येक कर्मचारी गमले पर अपना नाम लिखे और पौधे की देखभाल की जिम्मेदारी लें। इसी तरह विद्यालयों में प्रत्येक विद्यार्थी को एक-एक पौधा देकर उनकी देखभाल की जिम्मेदारी दी जाये।
राजकीय कार्यालयों में नियमित साफ-सफाई रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि नाकारा सामान का निस्तारण नियमानुसार किया जाये। विभिन्न विभागों से योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि आमजन को स्वच्छ पेयजल और निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये विभागीय अधिकारी सक्रिय रहें। व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। कोई समस्या है, तो उसका निस्तारण किया जाये। विभागीय कंट्रोल रूम निरन्तर संचालित हो और उनमें आने वाली शिकायतों पर कार्यवाही होनी चाहिए।
नालों एवं नालियों की समुचित सफाई करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान कोई हादसा न हो, इसके लिये समय रहते संबंधित विभागीय अधिकारी कार्य योजना बनाकर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। जनसुनवाई और रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याओं का


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like