GMCH STORIES

द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 13 जुलाई को

( Read 1916 Times)

05 Jul 24
Share |
Print This Page

द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 13 जुलाई को

 माननीय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार इस वर्ष की द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 13 जुलाई 2024 को किया जा रहा है। राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री गजेन्द्र सिंह तेनगुरिया (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) श्रीगंगानगर द्वारा करणपुर न्यायक्षेत्र के न्यायिक अधिकारीगण एवं बार संघ के अधिवक्तागण के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया।
राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु न्यायिक अधिकारियों को राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामा योग्य अधिक से अधिक प्रकरणों को चिन्हित कर प्री-काउंसलिंग के माध्यम से निस्तारित करने हेतु अनुरोध किया गया। बैठक में बार संघ करणपुर के अधिवक्तागण से आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु अधिक से अधिक सहयोग चाहा गया।
श्री तेनगुरिया ने ’’न्याय आपके द्वार’’ के तहत चलाये गये अभियान के बारे में जानकारी दी। न्याय आपके द्वार अभियान के तहत श्रीगंगानगर की प्रत्येक ग्राम पंचायत को राष्ट्रीय लोक अदालत से जोड़ा गया है। इस अभियान के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर सिविल, आपराधिक एवं राजस्व न्यायालयों में लंबित ऐसे प्रकरण जो एक ही ग्राम पंचायत के पक्षकारों के मध्य चल रहे हैं, का राजीनामा के माध्यम से निस्तारण किया जायेगा। इस हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर एक समिति का गठन कर आपसी सुलह से ज्यादा से ज्यादा निस्तारण करवाने का प्रयास किया जावेगा। बैठक के दौरान एडीजे करणपुर श्रीमती इंदिरा बनेरा द्वारा भी अधिवक्तागण से राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने क अपील की गयी।
बैठक में श्रीमती इंदिरा बनेरा, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश, करणपुर, श्री मोहनलाल, अति0 मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, करणपुर, श्री सतीश अरोड़ा, बार संघ अध्यक्ष व अधिवक्तागण उपस्थित रहे


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like