GMCH STORIES

बरसाती पानी की निकासी के लिए नगर परिषद ने नियुक्त किए कार्मिक

( Read 1819 Times)

04 Jul 24
Share |
Print This Page

बरसाती पानी की निकासी के लिए नगर परिषद ने नियुक्त किए कार्मिक


श्रीगंगानगर, नगर परिषद द्वारा मानसून वर्ष 2024 के मद्देनजर भारी वर्षा की चेतावनी बाढ़/आपदा के मद्देनजर श्रीगंगानगर शहर में बरसाती पानी की निकासी हेतु व खड्डों के जल भराव का निरीक्षण करने एंव खड्डों पर संचालित मोटर पम्प के सुचारू रूप से संचालन हेतु अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।
 नगर परिषद सभापति श्रीमती गगनदीप हरविन्द्र पाण्डे द्वारा बुधवार को शहर के समस्त खड्डों (गुरूनानक बस्ती, शास्त्री बस्ती, वाल्मीकि मंदिर के नजदीक, साबुन फैक्ट्री, शीतला माता मंदिर के नजदीक, हाउसिंग बोर्ड, ट्रक यूनियन पुलिया) एवं वहां कार्यरत कार्मिकों की उपस्थिति का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कार्मिक ड्यूटी पर उपस्थित और मोटर पम्प सुचारू अवस्था में मिले। सभापति ने बताया कि मोटर पम्प के साथ जनरेटर स्थापित किये गये है ताकि बारिश के दौरान बिजली जाने पर मोटर बंद ना हो और सुचारू रूप से जल निकासी कार्य हो सके। डीजल, तेल, स्टार्टर इत्यादि की समस्त व्यवस्था की गई है।
  सभापति ने बताया कि गुरूनानक बस्ती खड्डें हेतु 50 एचपी की नई मोटर व पम्प आया है, जिसे जल्द स्थापित किया जावेगा। ट्रक यूनियन पुलिया पम्प हाऊस पर नई लगाई गई 20 एचपी की मोटर को चलाकर उसका निरीक्षण किया गया। खड्डों पर जो अतिक्रमण हुए है व हो रहे है, इसके संबंध में सभापति ने चिंता व्यक्त कर बताया कि अतिक्रमण की समस्या से निजात हेतु 4 जुलाई को जिला कलक्टर से मिलेंगे और शीघ्र ही अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की जावेगी। निरीक्षण के दौरान सभापति के साथ पार्षद अमित चलाना, संजय बिश्नोई, बंटी वाल्मीकि, बलजीत बेदी एंव एईएन सुमित माथुर व जेईएन जयश्री जीनगर, जितेन्द्र मीणा, अशोक हुड्डा उपस्थित रहे। (फोटो सहित)


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like