GMCH STORIES

इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस संकाय द्वारा वर्चुअल लैब्स पर कार्यशाला का आयोजन

( Read 1555 Times)

25 Sep 24
Share |
Print This Page
इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस संकाय द्वारा वर्चुअल लैब्स पर कार्यशाला का आयोजन

पैसिफिक विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस संकाय ने 24 सितंबर 2024 को "राष्ट्रीय मिशन ऑन एजुकेशन थ्रू आईसीटी (MHRD, भारत सरकार)" के तहत वर्चुअल लैब्स पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। यह कार्यशाला IIT रुड़की की वर्चुअल लैब्स टीम द्वारा संचालित की गई थी। कार्यशाला का संचालन प्रोजेक्ट एसोसिएट इंजीनियर चेतन धेमन और इंजीनियर अमित शर्मा द्वारा किया गया, जबकि इस आयोजन का समन्वयन नोडल अधिकारी डॉ. अक्षत सिंह झ।ला ने किया।

विश्वविद्यालय के अध्यक्ष, प्रो. हेमंत कोठारी ने छात्रों को वर्चुअल लर्निंग के महत्व पर प्रेरित किया और कहा कि इस प्रकार की तकनीकी कार्यशालाएं छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने में सहायक होती हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय के अध्यक्ष, प्रो. दिलेंद्र हीरन ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें मोमेंटो भेंट किया इस अवसर पर उन्होंने वर्चुअल लैब्स के महत्व और इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। इस कार्यशाला में 150 छात्र उपस्थित थे, जिन्होंने वर्चुअल लैब्स के उपयोग और इसके माध्यम से सिखने की प्रक्रियाओं को समझा। कार्यक्रम का संयोजन श्रीमती करुणा सोनी ने किया कार्यक्रम में प्रोफेसर ऋतु खन्ना, डॉ. दिव्या शेखावत, डॉ. अक्षत सिंह झाला, डॉ. राजू स्वामी वरिष्ठ शिक्षक मौजूद रहे।

कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को वर्चुअल लैब्स के जरिए अपनी तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाना और उन्हें नए-नए अनुभव प्रदान करना था।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में सभी संकाय सदस्यों ने सहयोग दिया, जिससे छात्रों को वर्चुअल लर्निंग के क्षेत्र में एक नई दृष्टि प्राप्त हुई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like