GMCH STORIES

29वीं सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल (महिला) प्रतियोगिता "राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी" का समापन समारोह

( Read 646 Times)

18 Oct 24
Share |
Print This Page

29वीं सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल (महिला) प्रतियोगिता "राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी" का समापन समारोह

जयपुर, विद्याधर नगर स्टेडियम स्थित फुटबॉल टर्फ मैदान पर 29वीं सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल (महिला) प्रतियोगिता "राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी" का भव्य समापन समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि "श्रीमती मंजू शर्मा", सांसद जयपुर शहर, और प्रमुख अतिथि के रूप में "श्री राम प्रसाद जी", अखिल भारतीय संस्कृति एवं समन्वय संगठन मंत्री तथा संघ प्रचारक, राजस्थान प्रदेश, और "प्रो. अमेरिका सिंह", प्रो चांसलर, निम्स यूनिवर्सिटी ने शिरकत की।

समारोह का शुभारंभ राजस्थान फुटबॉल संघ के सचिव "श्री दिलीप सिंह शेखावत" और राजस्थान महिला फुटबॉल की चेयरमैन "श्रीमती रोशनी टांक" द्वारा अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन के साथ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती मंजू शर्मा ने जयपुर शहर में इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आयोजन पर हर्ष व्यक्त किया और महिला फुटबॉल के सफल आयोजन हेतु आयोजकों को बधाई दी।

"श्री राम प्रसाद जी" ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली विजेता और उपविजेता टीमों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की। वहीं, प्रो. अमेरिका सिंह ने राजस्थान में खेलों के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए, आगामी माह में होने वाली नॉर्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन की घोषणा की, जो निम्स यूनिवर्सिटी द्वारा राजस्थान फुटबॉल संघ के सहयोग से आयोजित की जाएगी।

निम्स यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स बोर्ड के सचिव, डॉ. कुलदीप सिंह झाला ने बताया कि विश्वविद्यालय संघ द्वारा प्रदत्त इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु राजस्थान फुटबॉल संघ से सहयोग लिया जाएगा।

समापन समारोह में विजेता, उपविजेता और तृतीय स्थान प्राप्त टीमों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीमों और खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। यह प्रतियोगिता महिला फुटबॉल में बढ़ती रुचि और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर के रूप में जानी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में राजस्थान की उपमुख्यमंत्री "दिया कुमारी जी" मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like