GMCH STORIES

107वीं इंडियन इकनॉमिक एसोसिएशन की अंतराष्ट्रीय कान्फ्रेंस को लेकर तैयारिया जोरों पर

( Read 509 Times)

11 Oct 24
Share |
Print This Page

जयपुर | 107वीं इंडियन इकनॉमिक एसोसिएशन (IEA) की अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस की तैयारियों ने गति पकड़ ली है। यह कान्फ्रेंस 27 से 29 दिसंबर, 2024 तक निम्स यूनिवर्सिटी, जयपुर में आयोजित की जाएगी।

निम्स यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर, प्रो. अमेरिका सिंह, इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कान्फ्रेंस में देश-विदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ और विद्वान भाग लेंगे, जो भारतीय अर्थव्यवस्था और वैश्विक आर्थिक चुनौतियों पर विचार-विमर्श करेंगे।

इस आयोजन के तहत, डोनियस मेगा लिंक लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर, श्री राजेश वर्मा ने 40 डेलीगेट्स के आवास एवं भ्रमण के लिए 04 बसों की निशुल्क व्यवस्था की घोषणा की है। उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी डेलीगेट्स को सर्वोत्तम सुविधाएं मिलें। हमारा लक्ष्य इस कान्फ्रेंस को सफल और प्रभावशाली बनाना है।"

कान्फ्रेंस में आर्थिक नीतियों, विकासात्मक मुद्दों और शोध पर आधारित प्रस्तुतियों के साथ-साथ कार्यशालाओं का आयोजन भी होगा। इसमें शामिल होने वाले विद्वानों से उम्मीद की जा रही है कि वे महत्वपूर्ण विचारों और सुझावों के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाने में मदद करेंगे।

इस कान्फ्रेंस का उद्देश्य न केवल आर्थिक विषयों पर चर्चा करना है, बल्कि युवा शोधकर्ताओं और छात्रों के लिए एक मंच प्रदान करना भी है, जहां वे अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकें।

प्रो. अमेरिका सिंह ने सभी संबंधित व्यक्तियों से अपील की है कि वे इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर सहयोग करें। 107वीं आईईए कान्फ्रेंस, भारतीय अर्थव्यवस्था के भविष्य के लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकती है।

इस प्रकार, तैयारियों की गति को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि यह कान्फ्रेंस एक सफल आयोजन बनेगा, जो सभी प्रतिभागियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like