GMCH STORIES

"मेनुअल ऑफ चेस्ट एक्स रे" पुस्तक का हुआ विमोचन

( Read 1785 Times)

10 Sep 24
Share |
Print This Page
"मेनुअल ऑफ चेस्ट एक्स रे" पुस्तक का हुआ विमोचन

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक के मुख्य आतिथ्य में "मेनुअल ऑफ चेस्ट एक्स रे" पुस्तक का हुआ विमोचन 

पुस्तक विमोचन समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में प्रो. अमेरिका सिंह, प्रो चांसलर निम्स युनिवर्सिटी तथा डॉ. संजीव मिश्रा, कुलपति अटल बिहारी वाजपेई मेडीकल यूनिवर्सिटी लखनऊ ने की शिरकत

हेल्प यू एजुकेशनल एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट लखनऊ द्वारा हुआ पुस्तक विमोचन समारोह का आयोजन

लखनऊ, : हेल्प यू एज्युकेशनल एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित हुए पुस्तक विमोचन समारोह में  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने मुख्य अतिथि के रूप में पदार्पण किया इस अवसर पर डॉ. राजेन्द्र प्रसाद द्वारा लिखित "मेनुअल ऑफ चेस्ट एक्स रे" पुस्तक का किया विमोचन

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो. अमेरिका सिंह, प्रो चांसलर निम्स युनिवर्सिटी और डॉ. संजीव मिश्रा, कुलपति अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ ने भी शिरकत की।

समारोह के विशिष्ट अतिथि
प्रो. अमेरिका सिंह ने पुस्तक की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह पुस्तक चिकित्सा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि सही निदान के लिए उत्कृष्ट संदर्भ सामग्री की आवश्यकता होती है और इस पुस्तक के माध्यम से चिकित्सा विशेषज्ञों को चेस्ट एक्स रे के क्षेत्र में नई दिशाओं का ज्ञान प्राप्त होगा।

समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने पुस्तक के विमोचन पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर शोध और विकास की आवश्यकता को रेखांकित किया और इस पुस्तक को चिकित्सा क्षेत्र में कार्यरत पेशेवरों के लिए एक अमूल्य संसाधन बताया।

डॉ. संजीव मिश्रा, कुलपति अटल बिहारी वाजपेई मेडीकल यूनिवर्सिटी ने भी इस पुस्तक की सराहना करते हुए कहा कि यह न केवल छात्रों के लिए बल्कि चिकित्सकों और शोधकर्ताओं के लिए भी एक महत्वपूर्ण संदर्भ ग्रंथ होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस पुस्तक के माध्यम से चिकित्सा क्षेत्र में प्रगतिशील विचार और उन्नति को बढ़ावा मिलेगा।

समारोह में उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी इस पुस्तक की सराहना की और इसके माध्यम से चिकित्सा क्षेत्र में सुधार की दिशा में उठाए गए कदमों को लेकर अपनी शुभकामनाएं दीं।

"मेनुअल ऑफ चेस्ट एक्स रे" पुस्तक के विमोचन ने चिकित्सा जगत में एक नई दिशा को जन्म दिया है। इस अवसर पर उपस्थित सभी प्रमुख लोगों ने इसके महत्व और योगदान को स्वीकार किया और आशा व्यक्त की कि यह पुस्तक चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्टता की ओर एक कदम आगे बढ़ाएगी।

पुस्तक के लेखक डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने हेल्प यू एज्युकेशनल एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट का आभार जताया साथ ही उपस्थित गणमान्य अतिथियों को धन्यवाद प्रेषित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like