GMCH STORIES

प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में की रात्रि चौपाल,सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएॅ

( Read 626 Times)

07 Sep 24
Share |
Print This Page
प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में की रात्रि चौपाल,सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएॅ

जैसलमेर 06 सितम्बर। जिला कलक्टर प्रताप सिंह के निर्देशों की पालना में प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को विभिन्न ग्राम पंचायतों में रात्रि चौपाल की एवं ग्रामीणों की धैर्य के साथ परिवेदनाएॅं सुनी। अतिरिक्त जिला कलक्टर मुन्नीराम बागड़िया ने पंचायत समिति फतेहगढ़ के ग्राम पंचायत उत्तमनगर मुख्यालय कराड़ा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने सम समिति की ग्राम पंचायत कनोई में तथा सचिव नगर विकास न्यास जितेन्द्रसिंह नरुका ने जैसलमेर समिति के ग्राम पंचायत धायसर में रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणजनों की समस्याएॅं जानी वहीं उनसे क्षेत्र के पेयजल, विद्युत आपूर्ति, चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक भी लिया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बागड़िया ने उतमनगर में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की समस्याएॅं सुनी एवं उनसे प्रार्थना-पत्र प्राप्त कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके निस्तारण करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान तहसीलदार फतेहगढ़ मोहित आशिया, सहायक अभियंता जलदाय चेतन सांखला, सहायक अभियंता गोपालसिंह मीणा के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने रासला- भैंसड़ा डामर सड़क से ग्राम कराड़ा तक डामर रोड़ का कार्य कराने, जगमालराम दर्जी की ढांणी के लिये भूमि कटान कराने, राजकीय प्राथमिक विद्यालय कराड़ा की भूमि पर किए गये अतिक्रमण को हटाने व शिक्षक लगाने, कराड़ा में पेयजल आपूर्ति सुचारु कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किये। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अभियंता को मौके पर ही निर्देश दिए कि वे कराड़ा में पेयजल आपूर्ति सुचारु करावें।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने ग्राम पंचायत कनोई में रात्रि चौपाल की एवं लोगों की फरियादें सुनी। चौपाल में कमल सिंह ने अपनी दोनों पुत्रियों को श्रम कल्याण योजना की छात्रवृति उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र दिया। इस संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उसे विश्वास दिलाया कि श्रम कल्याण अधिकारी के माध्यम से छात्रवृति दिलवाने की कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार कनोई के ग्रामीणजनों ने जल जीवन मिशन के तहत बिछाई गई पाईप लाईन के कारण सड़के क्षतिग्रस्त हो गयी है उसे दुरस्त कराने, सार्वजनिक पार की मरम्मत कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। इस सम्बन्ध में विकास अधिकारी सम किशनसिंह को निर्देश दिए कि वे इसकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही करावें। गोपसिंह ने प्रधानमंत्री आवास की तीसरी किश्त दिलाने के संबंध में प्रार्थना दी।

रात्रि चौपाल में चिकित्सा प्रभारी सम ने उप स्वास्थ्य केन्द्र कनोई पर जाने के लिये रास्ता दिलाने, फोजेखां सियालों की बस्ती ने सरकारी भूमि पर अवैध रुप से काश्त करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। इस संबंध में उन्होंने तहसीलदार सम को इसकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल मंे विकास अधिकारी किशनसिंह, तहसीलदार सम गजानन मीणा के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like