GMCH STORIES

दिल्ली में शरद पूर्णिमा पर हुई मधुर भजनों की वर्षा और रास नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति

( Read 1134 Times)

17 Oct 24
Share |
Print This Page
दिल्ली में शरद पूर्णिमा पर हुई मधुर भजनों की वर्षा और रास नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली में शरद पूर्णिमा  के अवसर पर प्रमुख समाजसेवी संस्था राम कृष्ण सेवा संस्थान द्वारा कमानी सभागार में आयोजित शरद पूर्णिमा महोत्सव और भजन संध्या में वृन्दावन से आये सुप्रसिद्ध गायक स्वर्णाश्री और ध्रुव शर्मा  की युगल जोड़ी द्वारा प्रस्तुत मधुर भजनों की अनवरत वर्षा और लोक कलाकारों के रास नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति से  दर्शक झूम उठे। 

स्वर्णाश्री और ध्रुव शर्मा  की युगल जोड़ी ने साथी कलाकारों की हारमोनियम,तबला, ढोलक, बाँसुरी, मृदंग और आधुनिक ध्वनि संयोजन की संगत की के साथ संगीतमय भजन संध्या की शुरुआत ईश्वर और गुरु वन्दना से की और उसके बाद एक के बाद एक भजनों की मनभावन और सुन्दर प्रस्तुतियाँ देकर सभी का मन मोह लिया । हर्ष शर्मा ने गिटार पर भाव विभोर होकर अंतर्मन को छू जाने वाले भजन प्रसूत किए,वहीं स्वर्णा श्री ने अपने कोकिल स्वरों ने सभी का दिल जीत लिया। स्वर्णाश्री और ध्रुव शर्मा  की युगल जोड़ी ने कई युगल गीत भी प्रस्तुत किए  तथा उनके साथ समवेत स्वरों में साथी कलाकारों ने भी उनका बखूबी साथ दिया।

भजन संध्या में राधा और कृष्ण के सुन्दर शृंगार में सजे धजे लोक कलाकारों के रास नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति ने चरमोत्कर्ष पर पहुँचा दिया । इसे देख दर्शक भी अपने आपको नहीं रोक पायें और रास नृत्य में शामिल हो गये।
कार्यक्रम के आरंभ में राम कृष्ण सेवा संस्थान के संस्थापक चेयरमेन ओ पी बागला, प्रवासी राजस्थानियों की अग्रणी संस्था राजस्थान रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता, चाँदनी चौक के पूर्व पार्षद सुमन गुप्ता, संस्था के प्रधान एम के गुप्ता, महामन्त्री जय प्रकाश गोयल , निवर्तमाम प्रधान पुष्पेन्द्र गोयल, समाज सेवा अध्यक्ष श्याम सुन्दर गुप्ता, सांस्कृतिक कार्यक्रम अध्यक्ष ललित पोद्दार, विशिष्ठ उप प्रधान सतीश जिन्दल एवं रतीश जिन्दल, कोषाध्यक्ष प्रदीप बेरीवाल ,मंत्री राजेश्वर गुप्ता, विभिन्न समितियों के संयोजक अरविन्द बंसल,अशोक अग्रवाल,नीरज गोयल,श्रितिज मित्तल,प्रमोद कंसल,अश्विन चौधरी,राजू सिंघल,मनोज लाठ आदि ने भजन कलाकारों का स्वागत किया और सामूहिक आरती में भाग लिया। 

इस अवसर पर राधा कृष्ण की मनोहारी झांकी भी लगाई गई थी। उल्लेखनीय है कि राम कृष्ण सेवा संस्थान द्वारा प्रति वर्ष शरद पूर्णिमा के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like