GMCH STORIES

उदयपुर के डॉ अभिनव पण्ड्या की शोध पुस्तक ‘इनसाइड द टेरिफाइंग वर्ल्ड ऑफ जैश-ए-मोहम्मद’ का विमोचन 

( Read 709 Times)

17 Oct 24
Share |
Print This Page
उदयपुर के डॉ अभिनव पण्ड्या की शोध पुस्तक ‘इनसाइड द टेरिफाइंग वर्ल्ड ऑफ जैश-ए-मोहम्मद’ का विमोचन 

नई दिल्ली।केन्द्रीय पैट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मन्त्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार सायं नई दिल्ली के द एम्बेसेडर हॉटल में उसानास फ़ाउण्डेशन उदयपुर (राजस्थान) के संस्थापक और सीईओ डॉ अभिनव पण्ड्या की श्रमसाध्य शोध पुस्तक ‘इनसाइड द टेरिफाइंग वर्ल्ड ऑफ जैश-ए-मोहम्मद’ का विमोचन किया। 

इस अवसर पर दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल (एलजी) तेजेंद्र खन्ना, पूर्व राजदूत एवं जाने माने लेखक और साहित्यकार अनिल त्रिगुणायत, कई अनुभवी राजनयिक और शिक्षाविदों के साथ ही रक्षा प्रतिष्ठान के वर्तमान और सेवानिवृत्त अधिकारी उपस्थित थे।

इस मौके पर केन्द्रीय पैट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मन्त्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आतंकवाद मानवाधिकारों का सबसे बड़ा मौलिक उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि मैंने एक राजनयिक के रूप में अपने करियर के दौरान आतंकवादी समूहों द्वारा ‘विचारधारा’ के रूप में पेश की गई दोषपूर्ण कथाओं से बहुत शिद्धत के साथ निपटा है और हमेशा यह माना है कि आतंकवाद मानवाधिकारों के सिद्धान्तों के खिलाफ एक बड़ा अपराध हैं। पुरी ने कहा कि मुझे अत्यधिक ज्ञानवान दर्शकों की इस बड़ी सभा में शामिल होकर बहुत प्रसन्नता हुई है। 

इस अवसर पर पुस्तक चर्चा सत्र में पूर्व उपसेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल आर के साहनी, भारतीय सेना के सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हुसैन,राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अतिरिक्त सचिव शिव मुरारी सहाय तथा डॉ अभिनव पण्ड्या ने पुस्तक के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला।

प्रारम्भ में उसानास फ़ाउण्डेशन की निदेशक डॉ अनीता जैन ने फ़ाउण्डेशन के उद्देश्यों की जानकारी दी और बताया कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार रहें डॉ अभिनव पण्ड्या की पुस्तक का यह तीसरा संस्करण हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like