GMCH STORIES

"एक दौड़ शूरवीरों के नाम' थीम पर आधारित प्रोमो रन में दौड़े सेना के जवान"

( Read 1067 Times)

13 Oct 24
Share |
Print This Page

"एक दौड़ शूरवीरों के नाम' थीम पर आधारित प्रोमो रन में दौड़े सेना के जवान"

     जयपुर में 'ऑनर रन' के तहत आयोजित प्रोमो रन का 13  अक्टूबर 2024  को सफलतापूर्वक फ्लैग ऑफ़ किया गया, जिसमें 500 से अधिक सेना के जवान, वेटरन्स और जयपुर के रनर्स ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। 'एक दौड़ शूरवीरों के नाम' थीम पर आधारित इस आयोजन का उद्देश्य भारतीय सेना के शूरवीरों के साहस और बलिदान को सम्मानित करना और साथ ही फिटनेस व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाना था। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल हरबिन्दर सिंह वन्द्रा ने रन का फ्लैग ऑफ़ किया।

            यह दौड़ विजय द्वार, वैशाली नगर से शुरू होकर गाण्डीव स्टेडियम पर समाप्त हुई। जयपुरवासियों की उत्साही भागीदारी ने इसे एक सामुदायिक प्रयास के रूप में स्थापित किया।

            वेटरन्स के सम्मान में प्रसिद्ध मैराथन चैम्पियन अनीता जानू ने भी इस आयोजन में भाग लिया और धावकों का मार्गदर्शन किया। साथ ही जयपुर के धावकों में जयपुर रनर्स के को-फाउंडर रवि गोएंका और मुकेश मिश्रा सहित जयपुर रनर्स के प्रेसिडेंट  प्रवीण तिजारिया सहित अन्य कौशल धावक शामिल हुए। यह आयोजन केवल एक फिटनेस इवेंट नहीं, बल्कि देशभक्ति और शूरवीरों के प्रति सम्मान का प्रतीक बना। यह दौड़ भारतीय सेना के वीरों को सम्मान देने और फिटनेस को बढ़ावा देने के प्रयास का एक प्रेरणादायक उदाहरण बनी। इस दौड़ में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल रहे। बता दे कि इस आयोजन का प्रबंधन आईआईईएमआर द्वारा किया जा रहा है।

            प्रोमो रन के सफल आयोजन के साथ, आगामी 8 दिसंबर 2024 को होने वाली प्रतिष्ठित 'ऑनर रन' की तैयारियां भी जोरों पर हैं। 'एक दौड़ शूरवीरों के नाम' थीम पर आधारित इस ऑनर रन का उद्देश्य भारतीय सेना के शूरवीरों और उनके परिवारों को सम्मानित करना है। मुख्य ऑनर रन में 21 किमी, 10 किमी और 5 किमी की टाइम्ड रन श्रेणियां होंगी, जबकि 3 किमी की नॉन-टाइम्ड दौड़ भी आयोजित की जाएगी।

            प्रोमो रन के सफल समापन के बाद, अब मुख्य ‘ऑनर रन’ की तैयारियां पूरी गति से चल रही हैं। धावक विभिन्न श्रेणियों में भाग लेने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। वेटरन्स के लिए पंजीकरण निःशुल्क है, और नागरिक आयोजन की वेबसाइट पर जाकर अपनी जगह सुरक्षित कर सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like