GMCH STORIES

नई दिल्ली के कमानी ऑडिटोरियम में 8 अक्टूबर को 32वीं वार्षिक राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता तथा दसवाँ सुभाष लाखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार समारोह

( Read 958 Times)

07 Oct 24
Share |
Print This Page

नीति गोपेन्द्र भट्ट

नई दिल्ली के कमानी ऑडिटोरियम में 8 अक्टूबर को 32वीं वार्षिक राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता तथा दसवाँ सुभाष लाखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार समारोह

नई दिल्ली।दिल्ली में प्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख संस्था राजस्थानी अकादमी द्वारा 8 अक्टूबर 24 मंगलवार को नई दिल्ली के कॉपरनिक्स मार्ग पर स्थित मंडी हाऊस के निकट स्थित कमानी ऑडिटोरियम में 32वीं वार्षिक राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता (अंतर-विद्यालीय) तथा दसवाँ सुभाष लाखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जायेगा। 

 

 राजस्थानी अकादमी के अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने बताया कि राजस्थानी लोक नृत्य प्रतियोगिता में दिल्ली के आसपास के सोलह सत्रह स्कूलों के 200 बच्चे भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि सुभाष लाखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार के अन्तर्गत निस्वार्थ भाव से अपने माता पिता की सेवा करने वाले पुत्र अथवा पुत्री को एक लाख रु के का पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।   

 

अकादमी की सचिव सुमन माहेश्वरी ने बताया कि उनके पिता दिवंगत सुप्रसिद्ध कर सलाहकार राम निवास लखोटिया ने पाँच दशक से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजस्थान अकादमी की विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया और भाई स्वर्गीय सुभाष लखोटिया ने पिता के समाज सेवा कार्यों में सक्रिय योगदान दिया था। उन्होंने बताया कि सुभाष लाखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार उन बेटों और बेटियों को सम्मानित करने के लिए समर्पित है जो हर साल अपने माता-पिता के प्रति असाधारण सेवा और समर्पण का प्रदर्शन करते हैं।इस पुरस्कार के चयनित प्राप्तकर्ताओं को एक लाख रुपये रु का पुरस्कार, मान्यता प्रमाण पत्र और एक प्रतीकात्मक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जायेगा। माहेश्वरी ने बताया कि सुभाष लखोटिया श्रवण कुमार पुरस्कार 2015 से राजस्थानी अकादमी की एक गौरवशाली परंपरा रही है,जो पितृभक्ति और अनुकरणीय पारिवारिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like