GMCH STORIES

गिरीश मेहता अमेरीकन यूनिवर्सिटी से डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

( Read 834 Times)

01 Oct 24
Share |
Print This Page

गिरीश मेहता अमेरीकन यूनिवर्सिटी से डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

उदयपुर। अमेरिकन यूनिवर्सिटी ने गिरीश मेहता को डॉक्टरेट की उपाधि व गोल्ड मेडल से नईदिल्ली में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया।
अमेरिकन यूनिवर्सिटी मैरीलैंड ने गिरीश मेहता को “बिज़नेस मैनेजमेंट एवं सोशल वर्क “ में पिछले दो दशकों से अधिक में किए गए उत्कृष्ट कार्यों व उपलब्धियों के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि के साथ गोल्ड मेडल व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। मेहता को व्यापार के क्षेत्र में भी कई बार इंटरनेशनल अवार्ड मिले हैं वह उन्हें विदेश भेजा गया, साथ ही सामाजिक कार्य क्षेत्र में भी इन्हें इंटरनेशनल अवार्ड प्राप्त हुए है।
नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित हुए सम्मान समारोह में सिनेट डॉ.जॉन के कालरास चांसलर मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी, सिनेट डॉ सोफ़ी नुबानी वाइस चांसलर डै यूनिवर्सिटी, सिनेट चाल्स ए वोन जोनिस ,मिस पाल सिंह एजुकेशनिस्ट यूनाइटेड स्टेट  ने गिरीश मेहता को उक्त सम्मान प्रदान किया।  
इस समारोह में डायरेक्टर मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री गवर्मेंट ऑफ़ इंडियाके डॉ.तरुण बजाज, महंत रवींद्र पुरी महाराज, प्रो. एम.एम. गोयल फॉर्मल वाइस चांसलर , दीपिका जोशी एजुकेशनिस्ट जॉर्जिया ,डॉ तन्मय रुद्र सिनेट सदस्य मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी डॉ पी के राजपूत सहित कई हस्तियाँ मौजूद रही।
गिरिश मेहता ने बताया कि चाहे बिज़नस हो या सोशल वर्क सभी कार्यों को सिस्टम से किया जाना चाहिए ताकि सिस्टम वर्क करे व्यापार करने के लिए जुनून की आवश्यकता होती है ऐसे कई बिज़नस हैं जिन्हें बिना पैसे के भी किया जा सकता है और सफलता प्राप्त की जा सकती है डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलने पर उदयपुर लौटने पर मेहता का रोटरी साथियों,मित्रगण, व्यापार जगत के लोगों ,रिश्तेदारों ने माल्यार्पण व उपरना पहनाकर स्वागत किया।
रोटरी क्लब उदयपुर के सचिव व अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी मेहता ने कई सामाजिक कार्य व पर्यावरण के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल कर रोटरी संस्था को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like