GMCH STORIES

जयपुर के मशहूर वास्तुकार प्रमोद जैन डिज़ाइन स्केप अवार्ड-2024 से सम्मानित

( Read 1027 Times)

28 Sep 24
Share |
Print This Page
जयपुर के मशहूर वास्तुकार प्रमोद जैन डिज़ाइन स्केप अवार्ड-2024 से सम्मानित

मुंबई। जयपुर के मशहूर वास्तुकार प्रमोद जैन को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर की परिकल्पना और वास्तुकला डिजाइन के लिये मुंबई के ताज लैंड्स एंड में आयोजित एक भव्य समारोह में डिज़ाइन स्केप अवार्ड-2024 से सम्मानित किया गया।

आर्किटेक्ट प्रमोद जैन ने यह पुरस्कार अपने संस्थान प्रमोद एंड एसोसिएट्स की ओर से  ऑडिटोरियम और एरेनास श्रेणी में मान्यता प्राप्त राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर के लिए स्वीकार किया। 

समारोह का आयोजन एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय मीडिया समूह द्वारा किया गया था। डिज़ाइन स्केप अवार्ड्स विभिन्न श्रेणियों में डिज़ाइन और वास्तुकला में उत्कृष्टता का जश्न मनाते हैं। साथ ही भारत में इस उद्योग के विकास और प्रशंसा को बढ़ावा देते हैं।

इस कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ भारतीय डिजाइन प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया गया, जिसमें वास्तुकला और इंटीरियर डिजाइन की प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं। प्रतिष्ठित जूरी में आर्किटेक्ट और इस उद्योग से जुड़े पेशेवर लोग शामिल थे, जिन्होंने  राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर की अभिनव डिजाइन और सांस्कृतिक महत्व का उल्लेख करते  हुए, बताया कि आर्किटेक्ट प्रमोद जैन के असाधारण काम के लिए प्रमोद जैन और एसोसिएट्स का इस पुरस्कार के लिए चयन किया गया।
 
इस अवसर पर प्रमोद जैन ने कहा, "हम इस अविश्वसनीय मान्यता के लिए आभारी हैं।" "राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर हमारे सांस्कृतिक और हैरिटेज प्रेम का परिणाम था और यह पुरस्कार हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत और रचनात्मकता को दर्शाता है।"
 
उल्लेखनीय है कि जयपुर में इण्डिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली की तर्ज पर बना बेजोड़ राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर की आर्किटेक्ट डिज़ाइन और भवन के चर्चे पूरे देश में हो रहे हैं और इस असाधारण और खूबसूरत एवं भव्य भवन के लिए आर्किटेक्ट प्रमोद जैन के योगदान का परम्परा से हट कर भवन के मुख्य प्रवेश द्वार पर एक शिलालेख के माध्यम से उद्धरण भी किया गया हैं।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like