GMCH STORIES

मेवाड़ गौरव सम्मान में 23 प्रतिभाएं सम्मानित

( Read 897 Times)

18 Sep 24
Share |
Print This Page
मेवाड़ गौरव सम्मान में 23 प्रतिभाएं सम्मानित

उदयपुर। शहर में मेवाड़ गौरव सम्मान सीजन 3 का आयोजन सिटी पैलेस के फतहप्रकाश होटल के दरबार हॉल में किया गया। मुख्य अतिथि पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया थे। विशिष्ट अतिथि चित्तौडग़ढ़ सांसद सीपी जोशी, उदयपुर सांसद डॉ. मन्नालाल रावत, मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य डॉ. लक्ष्यराजसिंह मेवाड़, शहर विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा, जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ के कुलपति प्रो. एसएस सारंगदेवोत, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी योगेश गोयल, कांग्रेस प्रदेश महासचिव पंकज शर्मा प्रदेश महासचिव कांग्रेस थे। अध्यक्षता फस्र्ट इंडिया न्यूज एवं फस्र्ट इंडिया के सीईओ एवं मैनेजिंग एडिटर पवन अरोड़ा थे।  समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली 23 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।
गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि मेवाड़ वाकई में अपने आप में त्याग व बलिदान की धरती है। यहां आने वाला शख्स इस धरती को नमन करने को लालायित रहता है। मेवाड़ के एक ही राजा प्रभु एकलिंगनाथजी हैं और राज करने वाला दीवान कहा जाता है। यहां के त्याग, बलिदान ,शौर्य व पराक्रम को दुनिया नमन करती है। यही वजह है कि हम दुनिया के किसी कोने में जाते हंैं, एक ही शब्द कहा जाता है, आप मेवाड़ से हो।
डॉ. लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने कहा कि मेवाड़ गौरव सम्मान वाकई में मेवाड़ का सम्मान है। मेवाड़ के गौरवशाली इतिहास पर डॉ. लक्ष्यराजसिंह ने कहा कि स्वतंत्रता शब्द मेवाड़ ने दिया है। जिस दरबार हॉल में फस्र्ट इंडिया का कार्यक्रम हो रहा है यहां इतिहास लिखा गया है। दरबार हॉल में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम द्वारा पहली न्यूक्लियर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई। दरबार हॉल में जी 20 समिट भी आयोजित हुई हैं। उन्होंने कार्यक्रम के लिए फस्र्ट इंडिया को बधाई दी। उन्होंने मेवाड़ी में कहा कि ‘आपणो आपां सूं टूटे तो दर्द जरूर वेवे’ इसीलिए ऐसी कड़ी को जरूर बांधे रखे जो मेवाड़ के गौरव की बात करते हंै।
गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। स्वागत उद्बोधन उदयपुर रेजिडेंट एडिटर रवि शर्मा ने दिया। पवन अरोड़ा ने कहा कि फस्र्ट इंडिया द्वारा आयोजित हो रहा गौरव सम्मान अपनेआप में अनूठा कार्यक्रम है। यह सम्मान अन्यों को प्रेरणा देने का लक्ष्य है। इस दौरान मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैनल की ओर से जन्मदिन की बधाई दी गई।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like