GMCH STORIES

तुम्हारे इंतजार में 

( Read 1795 Times)

14 Sep 24
Share |
Print This Page

तुम्हारे इंतजार में 

तुम्हारे इंतजार में 

तुम्हारे इंतजार में 


 आकांक्षा मिडिल क्लास की फैमिली से बिलॉन्ग करती है लेकिन सपने बहुत बड़े-बड़े देखती हैं।
है तो राजस्थान की लड़की लेकिन बीए की पढ़ाई के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के रामलाल कॉलेज में एडमिशन लेती है। पढ़ाई में होशियार होने  के कारण सभी छात्र-छात्राएं उससे दोस्ती करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और आकांक्षा का स्वभाव भी सरल और सीधा है वह सभी से दोस्ती करती और सच्चे दिल से निभाती। 
आकांक्षा के दोस्तों का ग्रुप बहुत बड़ा बन जाता है जिनमें सौरभ ,सरोज, रवीना, आलोक, तुषार और राहुल , सुरभि, निकिता, दिव्या अर्चना और आकांक्षा सभी बेस्ट फ्रेंड बन जाते हैं ।
खाने ,पीने, घूमने एवं पढ़ने के लिए यह ग्रुप रामलाल कॉलेज में फेमस भी हो जाता है।
आकांक्षा और राहुल दोनों हिंदी की क्लास एक साथ लेते हैं पढ़ने में दोनों इंटेलिजेंट है और दोनों को दिलचस्पी हिंदी में बहुत है। 
आकांक्षा   ॔॔॔ मीराबाई के पदों का गायन जब क्लास में होता है तो मैं बिल्कुल मीराबाई के पदों में खो जाती हूं बस मुझे कुछ याद नहीं रहता है बस मीराबाई के पद याद रहते हैं ॔
राहुल   ॔ उस समय मैं तुम्हें देखता रहता हूं ॔
आकांक्षा  ॔ यह तुम क्या कह रहे हो इसका मतलब तुम्हारा ध्यान पढ़ने में नहीं और मुझ में रहता है यह तो गलत है ॔
राहुल  ॔ तुम यह सब बातें छोड़ो और आज मूवी देखने का प्लान बनाते हैं चलोगी हमारे साथ ॔
आकांक्षा  ॔ हॉस्टल वार्डन  मीनाक्षी मैम से परमिशन लेनी पड़ेगी ॔
राहुल  ॔ तो फिर जल्दी से परमिशन लो और चलते हैं सभी मूवी देखने के लिए, मैं तुम्हारे कॉल का इंतजार करूंगा ॔
आकांक्षा  ॔ ठीक है मैं तुम्हें कॉल करूंगी ॔
आकांक्षा हॉस्टल के लिए निकलती है रास्ते में    सरोज को देखती हैं  तो उसे कहती है की मूवी के लिए चलोगी मीनाक्षी मैम से परमिशन ले लेते हैं फिर चलते हैं।
दोनों मीनाक्षी मैम के पास जाती है और मीनाक्षी मैंम परमिशन  देती है । दोनों खुश होते हुए रूम पर आती है और तैयार होने लगती है। 
आकांक्षा सरोज  से कहती हैं कि मैं राहुल को कॉल कर देती हूं कि हमें परमिशन मिल गई है।
आधे घंटे में सभी पास के सिनेमा घर पहुंच जाते हैं राहुल की नजर सब पर पड़ती है लेकिन आकांक्षा उसे दिखाई नहीं देती है तो वह सरोज से पूछता है 
॔ आकांक्षा किधर है ॽ ॔
सरोज  ॔ आकांक्षा के घर से कॉल आ गया था इसीलिए वह कॉल पर बात कर रही है ॔
राहुल का चेहरा  मुरझा जाता है फिर वह अपनी 
उदासी छीपाते हुए फेक मुस्कुराहट देते हुए कहता है 
॔हम सभी यहीं पर आकांक्षा का इंतजार करते हैं॔॔

कुछ ही देर में आकांक्षा आ जाती है और सभी मूवी देखने जाते हैं राहुल आकांक्षा के पास की सीट पर बैठता है सभी मूवी इंजॉय करते हैं और खाना पीना करते हैं और फिर राहुल आकांक्षा को एकटक देखते हुए कहता है ॔ आकांक्षा तुम बहुत सुंदर लग रही हो आज ॓
आकांक्षा मजाक के अंदाज में कहती है ॔ लेकिन तुम बहुत खराब दिख रहे हो ॔
सभी हंसने लगते हैं और फिर हॉस्टल की ओर निकल जाते हैं ।
अब राहुल पहले से ज्यादा आकांक्षा की केयर करने लगा था सारे दोस्तों को पता लग चुका था कि राहुल आकांक्षा से प्यार करता है बस राहुल और आकांक्षा इन दोनों को छोड़कर सभी को पता था कि यह दोनों आपस में प्यार करते हैं लेकिन वे दोनों अपने प्यार को समझ नहीं पा रहे थे। 
समय बीतता गया और राहुल का प्यार परवान पर चढ़ता गया लेकिन वह अपने प्यार से बेखबर था अब समय ऐसा आया बीए की पढ़ाई पूरी हुई और आकांक्षा अपने घर राजस्थान चली गई।

राहुल और आकांक्षा में अब दूरी आ गई थी कभी-कबार फोन पर बात कर लेते लेकिन वह भी धीरे-धीरे कम होने लगी इधर आकांक्षा अपनी पारिवारिक परेशानियों में उलझ गई उधर राहुल को भी पता लगने लगा की आकांक्षा सिर्फ उसके लिए दोस्त नहीं थी वह उसका प्यार थी उसका सब कुछ थी लेकिन अब वह नहीं है तो उसका जीवन खराब है।
इधर राहुल के माता-पिता उसके लिए लड़की देखने लगे और राहुल की बेचैनी बढ़ने लगी। राहुल शादी के लिए नानुकुर करता और घर में कलह मच जाती।
ऐसे में राहुल ने सोचा कि वह घर छोड़कर चला जाए और एक रात उसने अपना सामान पैक किया और हैदराबाद के लिए निकल गया ।
हैदराबाद विश्वविद्यालय से उसने एमबीए का फॉर्म भरा और उसका सिलेक्शन वहां एमबीए  के लिए हो गया। आकांक्षा की याद अभी भी उसके दिल में बरकरार थी और आकांक्षा के लिए उसका जो प्यार था जिसे वह दोस्ती का नाम दिया करता था अब 
उसे प्यार लगने लगा था। लेकिन आकांक्षा से कांटेक्ट नहीं हो पा रहा था क्योंकि आकांक्षा ने अपना सिम कार्ड भी चेंज कर लिया था और सोशल मीडिया से भी दूर हो गई थी किसी भी तरीके से उसे कोई संपर्क नहीं किया सकता था ।
राहुल के जीवन में अब अचानक से सोनम आती है दोनों साथ में एमबीए कर रहे हैं लेकिन राहुल के मन में तो बस आकांक्षा बस्ती है और सोनम राहुल से नजदीकिया  बढ़ाना चाहती है क्योंकि राहुल बहुत पैसे वाला था ऐसे में सोनम राहुल से शादी करने के लिए प्लान बनाती है।
सोनम राहुल को कैंपस में सभी के सामने प्रपोज भी करती है लेकिन राहुल उसके प्रस्ताव को ठुकरा देता है तब सोनम आग बबूला हो जाती है और वह अपनी इंसल्ट समझती है और राहुल से बदला लेने के लिए राहुल की कमजोरी के बारे में जानने का प्रयास करती है तभी उसे राहुल के अतीत के बारे में पता चलता है कि वह आकांक्षा नाम की लड़की से प्यार करता है।
उधर आकांक्षा की पारिवारिक स्थितियां सुधर 
जाती है फिर वह नया सिम कार्ड लेती है और अपनी दोस्त सरोज को कॉल करती है सरोज और राहुल तो कांटेक्ट में ही होते हैं ऐसे में सरोज राहुल की फीलिंग को जानने के बाद आकांक्षा से कहती है कि ॔एमबीए के लिए  हैदराबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन ले रही हूं तुम भी वहीं पर अपना एडमिशन करा लो ॔
आकांक्षा भी अपना एडमिशन हैदराबाद विश्वविद्यालय में करा लेती है।
 आकांक्षा राजस्थान से हैदराबाद शिफ्ट होती है और साथ में सरोज भी दोनों हॉस्टल में रूम लेती है। 
इधर सरोज राहुल को आकांक्षा के आने की बात नहीं बताती है और ना ही आकांक्षा को राहुल के यहां होने की बात बताती है। 
विश्वविद्यालय के कैंटीन में सरोज आकांक्षा को चलने के लिए कहती है लेकिन सरोज की बात को नजर अंदाज करते हुए आकांशा क्लास में जाने की बात कहती है लेकिन सरोज के बहुत जिद करने पर आकांक्षा सरोज के साथ कैंटीन जाती है वही सरोज और आकांक्षा राहुल को देखती हैं 
आकांक्षा राहुल को देखकर कहती है ॔  राहुल 
 तुमने तो अपना हुलिया ही चेंज कर लिया इतने बड़े-बड़े लंबे-लंबे बाल और दाढ़ी देखो इतनी घनी कितना टाइम हो गया तुम्हें सेविंग किए हुए और बाल कटाए हुए ॔
यह सुनकर अब राहुल अपनी फीलिंग नहीं छुपाना चाहता था और वह कह बैठा  ॔ तुम्हारे इंतजार में ॔
आकांक्षा  ॔ क्या मतलब है तुम्हारा ॔
राहुल  ॔  मतलब वतलब कुछ नहीं आकांक्षा आई लव यू ॔
सरोज जोर-जोर से कहती हैं ॔वेरी गुड राहुल वेरी गुड ॔
फिर से एक बार राहुल जोर से चिल्लाता हुआ कहता है ॔ आई लव यू आकांक्षा आई लव यू आई लव यू आकांक्षा आई लव यू यह बाल यह दाढ़ी यह सब कुछ तुम्हारे इंतजार में बड़े हुए हैं ॔
आकांक्षा यह सुनकर इमोशनल हो जाती है और राहुल के गले लग जाती है और कहती है 
॔ आई लव यू टू राहुल आई लव यू टू ॔

प्रेरणाश्री गौड़


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like