GMCH STORIES

उदयपुर में स्कूली छात्र विवाद रविवार को स्थिति रही सामान्य, पुलिस-प्रशासन रहा मुस्तैद

( Read 1898 Times)

19 Aug 24
Share |
Print This Page
उदयपुर में स्कूली छात्र विवाद रविवार को स्थिति रही सामान्य, पुलिस-प्रशासन रहा मुस्तैद

उदयपुर शहर में स्कूली बच्चों में हुए विवाद के बाद उपजे हालातों पर रविवार को भी प्रशासन और पुलिस की सजगता से नियंत्रण देखा गया। रविवार सुबह कुछ अफवाहों की वजह से माहौल बिगड़ने की स्थिति से पूर्व प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए हालातों पर काबू पाया। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने शहरवासियों के बीच पहुंचकर उनसे अफवाहों से बचने की अपील की और शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग देने का आह्वान किया।
जयपुर के बाद कोटा से पहुंचे चिकित्सक:
घायल छात्र को बेहतर से बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा द्वारा जयपुर एसएमएस से भेजे गए 3 विशेषज्ञ चिकित्सकों के बाद रविवार को कोटा से भी विशेषज्ञ चिकित्सक पहुंचे हैं। विशेषज्ञ चिकित्सक आरएनटी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के साथ समन्वय करते हुए छात्र के उपचार में लग गए है और 24 घण्टे नजर रखी जा रही है।  
कलक्टर-एसपी पहुंचे अस्पताल:
घायल छात्र को दी जा रही चिकित्सा की मॉनिटरिंग की दृष्टि से जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल और एसपी योगेश गोयल भी अस्पताल पहुंचे। कलक्टर पोसवाल ने एमबी अस्पताल पहुंच कर घायल छात्र के उपचार को लेकर चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने वहां उपस्थित शहरवासियों एवं घायल छात्र के परिजनों को अवगत कराया कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन आपके साथ है, चिकित्सकों की टीम द्वारा लगातार बच्चे की हालत पर मॉनिटरिंग की जा रही है। उसकी स्थिति अभी स्थिर है। डॉक्टरों की टीम 24 घंटे बच्चे की सेहत में सुधार के लिए प्रयासरत है। हम सभी का भी दायित्व है कि अशांति फैलाने की बजाए बच्चे लिए दुआएं करे ताकि वह शीघ्र स्वस्थ हो सके। कुछ लोग कई तरह की अफवाहें फैला रहे हैं जो उचित नहीं है। बच्चे का इलाज चल रहा है, थोड़ी-थोड़ी देर में परिजनों को भी बच्चे से मिलने दिया जा रहा है। आमजन किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दे। बाजार खुल चुके हैं, पूरे शहर में शांति है।
इस दौरान एसपी गोयल ने भी मौजूद लोगों को शांति एवं संयम बरतने की अपील की और शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग का आह्वान किया।
एमबी अधीक्षक आर.एल.सुमन ने भी बताया कि चिकित्सकों की टीम 24 घंटे मुस्तैदी के साथ घायल छात्र के उपचार में लगी हुई है। घायल छात्र को बेहतर से बेहतर उपचार मुहैया कराया जा रहा है।
प्रबुद्धजनों के साथ की बैठक:
कलक्टर पोसवाल एवं एसपी गोयल ने शहर के प्रबुद्धजनों के साथ एमबी अधीक्षक कार्यालय में एक बैठक की और घायल छात्र को दिए जा रहे उपचार की जानकारी देते हुए अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। आरएनटी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विपिन माथुर और एमबी अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन की मौजूदगी में आयोजित बैठक में यूआईटी पूर्व अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, समाजसेवी दिनेश भट्ट व प्रमोद सामर, उपमहापौर पारस सिंघवी, गजपाल सिंह राठौड़, सामाजिक कार्यकर्ता रविकांत त्रिपाठी, कुंदन चौहान, सत्यनारायण मोची, विनोद, कन्हैया लाल मोची,देवेन्द्र कुमार सहित बड़ी संख्या में अन्य प्रबुद्धजन मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like