GMCH STORIES

आम बजट पर भाजपा सांसदों की प्रतिक्रियाएं:निर्मला सीता रमण का भाजपा प्रवक्ता बैठक में  स्वागत 

( Read 3380 Times)

24 Jul 24
Share |
Print This Page

गोपेन्द्र नाथ भट्ट

आम बजट पर भाजपा सांसदों की प्रतिक्रियाएं:निर्मला सीता रमण का भाजपा प्रवक्ता बैठक में  स्वागत 

बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने  विकसित भारत के संकल्प को सिद्धि में परिणत करने वाले बज़ट को प्रस्तुत करने पर मंगलवार को भाजपा मुख्यालय,दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण का उनके द्वारा प्रस्तुत विकसित भारत की दिशा में दूरदर्शी बजट के लिए हार्दिक अभिनंदन। स्वागत किया गया।

 केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा mki ये बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है।ये देश के गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला बजट है।पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं।ये जो मध्यम  वर्ग के लिए बना है, ये बजट उनके सशक्तिकरण की निरंतरता का बजट है।ये नौजवानों को अनगिनत नए अवसर देने वाला बजट है।

 

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने और भाजपा के अन्य सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत पूर्ण बजट को विकसित भारत के ध्येय को बढ़ाने वाला ऐतिहासिक बजट बताया जिसमे किसान, युवा, गरीब, महिला सहित समाज के हर वर्ग और हर क्षेत्र को समाहित किया गया है। बजट में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था बने इसकी झलक साफ दिखाई देती है। उन्होंने दमदार और शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताया। 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में विकसित भारत की आधारशीला रखी गई थी। बजट में जैविक खेती को बढ़ावा और किसानों को अधिक सुविधा मिले, एमएसएमई सेक्टर से लेकर कौशल विकास तक पांच साल में चार करोड़ से ज्यादा युवाओं को रोजागार देने, तीन करोड़ महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाओं का प्रावधान बजट में किया है। इसके अलावा सड़क, हाईवे, रेलवे, एयरपोर्ट, शिक्षा, पीएम सूर्य घर योजना, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, सहित हर क्षेत्र पर फोकस किया गया है।  

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा यह बजट देश और प्रदेश की प्रगति के लिए हितकारी रहेगा। राजस्थान में जोधपुर, पाली, मारवाड़ इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट को मंजूरी देने की घोषणा, दलहन और तिलहन के लिए नए मिशन की घोषणा व इनके उत्पादन, भंडारण व मार्केटिंग के लिए विशेष प्रयास करने से प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा, बजट से प्रदेश में जैविक कृषि को भी बढ़ावा मिलेगा साथ ही सोने-चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटने से जयपुर के जेम्स एंड ज्वेलरी कारोबार को काफी लाभ होगा। इस बार केन्द्र से राजस्थान को टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में सात हजार करोड़ रूपये से ज्यादा मिलेंगे। इसके आलावा अन्य योजनाओं से भी राजस्थान को करोड़ों रुपए मिलेंगे। ऐसी ही अनेक घोषणाओं से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि पिछले दस सालों में देश की जनता ने विकास देखा कांग्रेस ने तो सिर्फ वादे और नारे ही दिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा।

 

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like