GMCH STORIES

शिक्षा मंत्री का अभिनन्दन

( Read 3062 Times)

26 Jun 24
Share |
Print This Page

शिक्षा मंत्री का अभिनन्दन

 उदयपुर  |  शिक्षा (विद्यालय/संस्कृति) एवं पंचायती राज विभाग के मंत्री मदन दिलावर के उदयपुर आगमन पर उपभोक्ता सुरक्षा संगठन द्वारा एक शिष्टाचार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में डॉ. राजश्री गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंत्री दिलावर का पगड़ी एवं उपरना पहनाकर भव्य स्वागत और अभिनंदन किया।
इस अवसर पर डॉ. गांधी ने संगठन द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और भविष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी साझा की। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता सुरक्षा संगठन ने विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिनमें तंबाकू मुक्त शिक्षा संस्थान, नशामुक्ति अभियान, और साइबर क्राइम के प्रति जागरूकता अभियान प्रमुख हैं। डॉ. गांधी ने विशेष रूप से शिक्षण संस्थानों में तंबाकू और नशा मुक्त वातावरण बनाने पर जोर दिया और कहा कि बच्चों को साइबर क्राइम से बचाने के लिए जागरूकता अत्यंत आवश्यक है।

डॉ. गांधी ने अपने संबोधन में बताया कि तंबाकू मुक्त शिक्षा संस्थान बनाने का उद्देश्य विद्यार्थियों को एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है, जिससे वे अपने भविष्य को संवार सकें। उन्होंने कहा कि नशामुक्ति के अभियान के अंतर्गत संगठन ने कई कार्यक्रम चलाए हैं, जिनमें स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता सत्र आयोजित किए गए हैं। डॉ. गांधी ने यह भी कहा कि साइबर क्राइम बच्चों के मस्तिष्क को प्रभावित कर रहा है और उन्हें गुमराह कर रहा है। इसके लिए जागरूकता फैलाना बेहद जरूरी है ताकि बच्चे सुरक्षित रह सकें और उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके।

डॉ. गांधी ने कहा, "बच्चे देश का भविष्य हैं और उनका अच्छा स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है। हमारा संगठन इसी दिशा में लगातार कार्य कर रहा है।" उन्होंने यह भी बताया कि संगठन ने विभिन्न माध्यमों से जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है और आगे भी इसे और अधिक व्यापक स्तर पर करने की योजना है।

मंत्री मदन दिलावर ने उपभोक्ता सुरक्षा संगठन के प्रयासों की सराहना की और कहा कि ऐसे संगठनों का सहयोग और समर्थन आवश्यक है जो समाज में जागरूकता फैलाने और सुधार लाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने संगठन द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

संगठन के राष्ट्रीय संयोजक शिरीष नाथ माथुर ने भी मंत्री मदन दिलावर का उपरना एवं शॉल  पहनाकर स्वागत किया और उनका आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में अन्य उपस्थित  जिला उपाध्यक्ष पारस खुर्दिया, प्रवीण नाहर, डॉ भूमिका,प्रदीप,उदित,एवं अनुराधा ने  अपने विचार साझा किए और सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस शिष्टाचार मुलाकात के माध्यम से उपभोक्ता सुरक्षा संगठन ने अपने आगामी कार्यक्रमों के लिए एक सकारात्मक माहौल तैयार किया और समाज में जागरूकता फैलाने के अपने संकल्प को दोहराया। संगठन के सदस्यों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और भविष्य में भी इसी प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में सुधार लाने की दिशा में कार्य करने का वचन दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like