GMCH STORIES

Exclusive: धमकियों के बीच कंगना रनौत ने बढ़ाया था मदद का हाथ, सनोज मिश्रा ने एक्ट्रेस की तारीफ में पढ़े कसीदें

( Read 2248 Times)

05 Sep 24
Share |
Print This Page

Exclusive: धमकियों के बीच कंगना रनौत ने बढ़ाया था मदद का हाथ, सनोज मिश्रा ने एक्ट्रेस की तारीफ में पढ़े कसीदें


बॉलीवुड में सच्चाई को दिखाती कई तरह की फिल्में बन चुकी हैं। यह सच किसी व्यक्ति से जुड़ा हो या देश के किसी कोने में होने वाली हिंसात्मक घटना हो इन्हें पर्दे पर दिखाने का साहस कम ही लोग कर पाते हैं। इनमें से एक हैं द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल के डायरेक्टर सनोज मिश्रा जिन्होंने अपनी फिल्म पर खास बातचीत की।

 


 नई दिल्ली। सिनेमा की रंगीन दुनिया में हर तरह की फिल्में बनती हैं। यहां कॉमेडी जॉनर पसंद किया जाता है, तो ड्रामे से भरपूर फिल्मों का भी अपना ही मजा है। इन सबके बीच कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं, जिसमें वो सच दिखाया जाता है, जिससे करोड़ों लोग अनजान होते हैं। वर्षों से फिल्म इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण चेहरा रहे सनोज मिश्रा ने फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' में ऐसे ही एक सच को दिखाने का साहस किया है।

सनोज मिश्रा ने 'गांधीगिरी', 'श्रीनगर' जैसी कई फिल्में बनाई हैं और अब बंगाल की कहानी को उन्होंने पर्दे पर दिखाया है। 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' उस बंगाल की कहानी है, जहां लोगों में प्यार है, तो हिंसा भी कहीं न कहीं पनप रही है। यह क्यों हैं और वहां के लोग इससे उबरने का प्रयास कैसे करते हैं, इस बारे में डायरेक्टर सनोज मिश्रा ने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत करते हुए फिल्म की मेकिंग में आने वाली परेशानियों सहित कंगना रनौत (Kangana Ranaut) से मिले साथ तक के बारे में बात की।

जंगल में हुई फिल्म की शूटिंग
'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' की शूटिंग कोलकाता के अलग-अलग लोकेशन्स पर हुई है। डायरेक्टर सनोज मिश्ना Sanoj Mishra ने बताया कि 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' एक गंभीर मुद्दा है, इसलिए कोलकाता में इसकी शूटिंग जितनी आसान लग रही थी, उतनी थी नहीं। फिल्म के सीन्स को जंगल में शूट किया गया। फिर मूवी की रिलीज से पहले उन्हें धमकी भरे कॉल आ रहे थे। इस फिल्म को बैन करने की मांग भी तेज थी क्योंकि यह उस बंगाल को दिखाती है, जहां रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों की वजह से वहां के लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। 

बॉलीवुड से सिर्फ कंगना ने दिया साथ

सनोज मिश्रा ने बताया कि जब उनकी फिल्म पर विवाद शुरू हुआ, तो बॉलीवुड से उनके सपोर्ट में सिर्फ कंगना रनौत ने बात की। रिलीज से कुछ दिन पहले वह पुलिस के बुलावे पर कोलकाता गए थे। वहां के हालात और अपनी फिल्म पर बढ़ रहे विवाद को देखते हुए उन्हें खुद के साथ गलत होने की आशंका हुई, जिसके बाद वह तुरंत वहां से निकल गए। इस बीच उनका फोन बंद था। ऐसे में किसी को उनकी लोकेशन का पता नहीं लग पा रहा था।

डायरेक्टर ने कहा कि कंगना रनौत अब एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सांसद भी हैं। जब उन्हें मेरी गुमशुदगी और धमकियों के बारे में पचा चला, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर तो पोस्ट किया ही। साथ ही ऑफ कैमरा भी मेरे हक में मदद का हाथ आगे बढ़ाया। सनोज मिश्रा ने ये भी कहा कि कंगना बोल्ड एक्ट्रेस हैं। कुछ लोगों को उनका बोलना अच्छा नहीं लगता, लेकिन वह फ्रंटफुट पर आकर बात करने वाली महिला हैं फिर उनके निजी मामले चाहे कुछ भी हों।

द डायरी...' को मिले रिस्पांस से दूर हुई चिंता

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' फिल्म 30 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। सनोज मिश्रा ने कहा कि इस मूवी को लिमिटेड स्क्रीन्स (600) पर रिलीज किया था। फिल्म को केवल मुंबई, दिल्ली और साउथ में रिलीज किए जाने की परमिशन थी। लेकिन अब ये स्क्रीन रिलीज 600 से बढ़कर 1000 तक हो गई है। मूवी को लोगों का पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है, जिससे उनकी चिंता दूर हो पाई है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like