GMCH STORIES

'धर्मवीर 2 : मुक्कम पोस्ट ठाणे' का ट्रेलर जारी

( Read 2416 Times)

23 Jul 24
Share |
Print This Page
'धर्मवीर 2 : मुक्कम पोस्ट ठाणे' का ट्रेलर जारी

   'धर्मवीर 2: मुक्कम पोस्ट ठाणे' का ट्रेलर वर्ली, मुंबई स्थित 'डोम' प्रेक्षागृह में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, डॉ. श्रीकांत लता एकनाथ शिंदे और बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की मौजूदगी में जारी किया गया। स्वर्गीय आनंद दिघे की विरासत का सम्मान करते हुए, गुरुपूर्णिमा पर रंगारंग प्रस्तुति के साथ शुरू हुए इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई हस्तियाँ शामिल हुईं, जिनमें जीतेंद्र, गोविंदा, बोमन ईरानी, ​​रकुल प्रीत, जैकी भगनानी, अमृता खानविलकर, अशोक सराफ, निवेदिता जोशी, महेश कोठारे और फिल्म के स्टारकास्ट प्रसाद ओक, क्षितिज दाते, सिद्धार्थ जाधव के नाम उल्लेखनीय है। 9 अगस्त को रिलीज के लिए निर्धारित मराठी फिल्म 'धर्मवीर 2: मुक्कम पोस्ट ठाणे' की कथावस्तु में धर्म के प्रति समर्पित समाजसेवी व नेता स्वर्गीय आनंद दिघे की संघर्षमय यात्रा से जुड़े तथ्यों का समावेश किया गया है।आनंद दिघे अपने जीवन काल में 'धर्मवीर' के नाम से जाने जाते थे। जो ठाणे (महाराष्ट्र) क्षेत्र पर उनके गहन प्रभाव और उनकी स्थायी विरासत पर जोर देती है। प्रवीण तारडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुभवी अभिनेता प्रसाद ओक ने आनंद दिघे की भूमिका निभाई है, जबकि क्षितिज दाते ने युवा एकनाथ शिंदे को पर्दे पर जीवंत किया है।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वर्गीय आनंद दिघे से जुड़ी पुरानी यादों को उजागर करते हुए कहा, "दिघे साहब की विरासत को पहली बार दर्शकों के सामने फिल्म 'धर्मवीर' में पेश किया गया था, लेकिन उनका योगदान इतना व्यापक है कि उन्हें सिर्फ़ एक फिल्म में समेटा नहीं जा सकता। इसलिए, कहानी को दो भागों में विस्तारित किया गया है। इस नई फिल्म का उद्देश्य उनके प्रभावशाली अतीत के महत्वपूर्ण तथ्यों को उजागर करना है। हम दिघे साहब और बालासाहेब ठाकरे के पदचिन्हों पर चलने की इच्छा रखते हैं और खुद को पूरी तरह से उनकी विरासत के लिए समर्पित करते हैं। दिघे साहब ने न केवल हिंदुत्व का समर्थन किया, बल्कि पूरे समाज की रक्षा की, सभी धर्मों, जातियों और पंथों के लोगों को बिना निराश हुए मदद की। कोई भी ज़रूरतमंद व्यक्ति कभी भी सहायता प्राप्त किए बिना उनके पास से नहीं गया। बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने कहा, "मैं पहली फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए आया था और यह एक बड़ी हिट थी और मुझे उम्मीद है और प्रार्थना है कि यह और भी बड़ी हिट होगी।" 
प्रवीण तारडे के निर्देशन में बनी फिल्म 'धर्मवीर 2: मुक्कम पोस्ट ठाणे', एक सिनेमाई मील का पत्थर साबित होगी।फिल्म मेकर्स को पूरी उम्मीद है। यह फिल्म एक राष्ट्र के प्रति समर्पित नेता की असाधारण यात्रा को दर्शाता है, जो राष्ट्र धर्म कर्तव्य मार्ग पर चलने वाले लोगों को युगों युगों तक प्रेरित करता रहेगा।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like