GMCH STORIES

6 जुलाई को प्रीमियर होने जा रही फिल्म "माँ बाप का बंटवारा" मेरे दिल के बेहद क़रीब है - गुंजन पंत .!

( Read 2810 Times)

05 Jul 24
Share |
Print This Page

6 जुलाई को प्रीमियर होने जा रही फिल्म "माँ बाप का बंटवारा" मेरे दिल के बेहद क़रीब है - गुंजन पंत .!

  दुनिया मे हर चीज का बंटवारा हो सकता है और होते आया भी है , लेकिन क्या आपने कभी माँ बाप का बंटवारा होते हुए देखा है ? यदि नहीं देखा है तो आप या तो इस कलयुग में नहीं हैं या फिर आपके आसपास का माहौल बेहद से सभ्य और पुरातन संस्कृति को मानने वाला है।  क्योंकि आज के इस घनघोर कलयुग में रिश्ते किस कदर तार तार होते जा रहे हैं इसको बताने की नहीं अपितु शिद्दत से महसूस करने की आवश्यकता है। ऐसी ही एक परिवार की कहानी में मुख्य भूमिका निभाकर आजकल ट्रेड की सुर्खियों में छाई हुई हैं भोजपुरी फिल्मों की सदाबहार अभिनेत्री गुंजन पंत। गुंजन पंत ने इसके पहले कई दर्जन भोजपुरी फिल्मों में अपनी अदाकारी से घर घर मे पहचान बना चुकी हैं और उम्मीद करते हैं कि इस नई फिल्म माँ बाप का बंटवारा से भी उनकी पहचान और बुलंद होने जा रही है। B4U के बजनर तले बनी फिल्म माँ बाप का बंटवारा का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर आगामी 6 जुलाई 2024 दिन शनिवार को शाम 6:30 बजे व 7 जुलाई 2024 दिन रविवार को प्रातः 9:30 बजे B4U भोजपुरी पर किया जाएगा।  गुंजन पंत इस फ़िल्म के बारे में कहती हैं कि यह एक बेहतरीन फ़िल्म है, एक खूबसूरत कहानी है जिसका बेहतरीन निर्देशन किया है बंटी जी ने । ऐसी फिल्मों को युवाओं को अवश्य ही देखनी चाहिए , क्योंकि जबतक युवा इस फ़िल्म को देखकर अपने समाज , अपने परिवार के प्रति सकारात्मक सोंच नहीं विकसित करेंगे तब तक हमारा प्रयास सफल नहीं हो सकता ।
                                         माँ बाप का बंटवारा हमारे समाज की एक ऐसी सच्चाई है जिसको खुले दिल से स्वीकार कर पाना किसी भी भद्र इंसान के बस की बात नहीं है लेकिन इस आर्थिक और स्वार्थी होते जा रही दुनिया मे रिश्तों की इन मर्यादाओं को तार तार होने में भी जरा सी देर नहीं लगती । इन्हीं सभी सच्चाइयों को देखते हुए ही अभिनेत्री गुंजन पंत ने इस फ़िल्म माँ बाप का बंटवारा को करने में दिलचस्पी दिखाई थी । उन्होंने बताया कि आज के हालात की सच्चाई इस फ़िल्म में दिखाई गई है और इस तरह की फ़िल्म को समाज के हर तबके को पूरे परिवार के साथ बैठकर देखना चाहिए । सिनेमा अक्सर समाज का आईना कहा जाता है और यह सच्चाई भी है , हमें यह स्वीकार करना होगा कि समाज के इस रूप को हम एक बड़े पढ़े लिखे समाज मे ही बढ़ावा क्यों मिल रहा है ? हमें बदलाव लाना होगा और उसके लिए जागरूकता के तौर पर सबको इस सिनेमा को देखना चाहिए। गुंजन पंत फ़िल्म माँ बाप का बंटवारा में एक बेहद महत्वपूर्ण रोल में हैं और इसके लिए उन्होंने B4U भोजपुरी के तरफ से इस फ़िल्म के निर्माता संदीप सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने जो मुझे इस फ़िल्म के लिए अप्रोच किया और जब हमने इस विषय को सुना तो यह मेरे दिल को छू गई । मैं धन्यवाद करना चाहूंगी संदीप सिंह जी का जो समय समय पर ऐसी बेहतरीन समाजिक फिल्में लेकर आ रहे हैं और समाज के हर पहलू को लोगों के सामने बेहतरीन अंदाज में प्रस्तुत कर रहे हैं । वो हर फिल्म के लिए बेहतरीन कहानी के साथ किरदारों का चयन भी संजीदगी से करते हैं । 
                             इस फ़िल्म माँ बाप का बंटवारा के निर्माता हैं संदीप सिंह और नीलाभ तिवारी, फ़िल्म का लेखन किया है सत्येंद्र सिंह ने जिनकी कहानी पर बनी फिल्म का निर्देशन किया है इश्तियाक शेख बंटी ने। फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं डी के शर्मा , फ़िल्म के गीत लिखे हैं प्यारे लाल यादव ने जिनपर खूबसूरत संगीत बनाया है साजन मिश्रा ने, नृत्य निर्देशन किया है कानू मुखर्जी व सोनू प्रीतम ने, फ़िल्म के कार्यकारी निर्माता हैं अभिषेक त्रिपाठी। फ़िल्म माँ बाप का बंटवारा के मुख्य किरदार हैं गुंजन पंत, शुभी शर्मा, प्रशांत सिंह राजपूत, अमित शुक्ला, रीना रानी, अयाज़ खान, प्रेम दुबे, अनु ओझा, अश्लेषा ।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like