GMCH STORIES

‘एजूकेशन वल्र्ड’ की रैंकिंग में सी.पी.एस. अव्वल

( Read 1467 Times)

18 Oct 24
Share |
Print This Page

‘एजूकेशन वल्र्ड’ की रैंकिंग में सी.पी.एस. अव्वल

उदयपुर | दिल्ली में आयोजित ’एजूकेशन वल्र्ड’ द्वारा आयोजित सेमिनार में न्यू भूपालपूरा स्थित सेंट्रल पब्लिक सी. सै. स्कूल एक बार फिर अव्वल रहा।

एजूकेशन वल्र्ड रैंकिंग के अनुसार सी.पी.एस. स्कूल उदयपुर में प्रथम, राजस्थान में द्वितीय  व भारत में सातवें स्थान पर घोषित किया गया।

सी.पी.एस. को प्रथम स्थान सहशिक्षा तथा छात्रावास युक्त विद्यालय की श्रेणी में प्राप्त हुआ है। विद्यालय को यह श्रेणी निदेशिका - श्रीमती अलका शर्मा के लगभग 36 वर्षों के अथक परिश्रम का यह परिणाम है। बचपन में उनका सर्वांगीण शिक्षा के लिए देखा गया सपना साकार हुआ। यह क्षण सी.पी.एस. परिवार प्रबंधन, अभिभावकों व छात्रा-छात्राओं के लिए अत्यंत प्रसन्नता व गौरव का क्षण है।

विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा को इसके लिए दिल्ली  में एक भव्य समारोह में सम्मानित किया गया, जो कि शिक्षाविदों, शिक्षा क्षेत्रा की प्रसिद्ध हस्तियों, प्राचार्यों व शिक्षकों का शिक्षा के क्षेत्रा का श्रेष्ठतम समारोह है। सी.पी.एस. शिक्षा के उस स्वरुप का निर्माण कर रहा है, जो विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के अतिरिक्त भी कामयाब होने का हुनर सिखाती है। समारोह मंे यह पुरस्कार विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा, निदेशक प्रशासन - श्री अनिल शर्मा, निदेशक- श्री दीपक शर्मा तथा प्राचार्या - श्रीमती पूनम राठौड़ ने प्राप्त किया। विद्यालय की चेयरपर्सन - श्रीमती अलका शर्मा द्वारा सभी छात्रा-छात्राओं व अध्यापकगणों को बधाई दी गई और कहा कि यह पूरे संस्थान के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like