GMCH STORIES

बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के विद्यार्थी सौरभ राय का भारतीय वन सेवा में चयन

( Read 4317 Times)

18 May 24
Share |
Print This Page
बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के विद्यार्थी सौरभ राय का भारतीय वन सेवा में चयन

बीकानेर | हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग नई, दिल्ली द्वारा भारतीय वन सेवा के घोषित मुख्य परीक्षा परिणाम में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की विद्यार्थी सौरभ राय का भारतीय वन सेवा में अंतिम रूप से 129वीं रैंक के साथ चयन हुआ हैं।
जनसंपर्क अधिकारी विक्रम राठौड़ ने बताया की सौरभ राय अध्ययन कल से ही मेधावी और प्रतिभावान विद्यार्थी रहे हैं। इस अवसर पर सौरभ ने कहा कि उनके लिए खुशी का मौका है कि उन्हें देश सेवा करने का अनुपम अवसर प्राप्त हुआ। वह उच्च दक्षता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए राष्ट्र के प्रति समर्पित भाव से कार्य करेंगे।बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के छात्र होने के नाते उन्हें गर्व है कि उन्हें राष्ट्रीय सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ। सौरभ को उनके मित्रों, शुभचिंतको, शिक्षकों ने बधाई प्रदान की और उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर कुलपति प्रो.अजय शर्मा ने सौरभ राय को बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय  के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि हमारे विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर रोजगार परिदृश्य में अच्छे पदों पर चयनित होकर नित नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। आज देश के हर कोने में और रोजगार के विभिन्न क्षेत्र में हमारे विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। आज के वर्तमान वैश्विक औद्योगिक एवं रोजगार के परिदृश्य में तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों की मांग बढ़ी है। इस मांग की पूर्ति में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र के विद्यार्थियों का योगदान अति महत्वपूर्ण है। बीटीयू का भी प्रयास है कि हम रोजगार नियोजन की दिशा में और मजबूती के साथ काम कर ऐसे प्रतिभावान विद्यार्थियों के सशक्तिकरण और उन्नति के पुरजोर प्रयास करेंगे। इस उपलब्धि के लिए उन्होने यूसीईटी को भी शुभकामनाए प्रदान की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like