मुंबई : मौजूदा आर्थिक अनिश्चितता में अतिरिक्त आमदनी के साधन होना आवश्यक हो गया है। बढ़ती महंगाई और वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए लोग ऐसे निवेश विकल्प खोज रहे हैं, जो सुरक्षा और लाभ दोनों प्रदान करें। इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट सिलेक्ट लॉन्च किया है, जो गारंटीड इनकम के साथ संपत्ति की सुरक्षा का अवसर देता है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ प्रोडक्ट और डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पालटा का कहना है, "हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक भविष्य को लेकर निश्चिंत रहें और उनके सभी वित्तीय लक्ष्य पूरे हों।" इस प्लान में ग्राहक अपनी गारंटीड इनकम की अवधि चुन सकते हैं और मेच्योरिटी पर टैक्स-एफिशिएंट तरीके से एकमुश्त रकम प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना की खासियत यह है कि इसमें हर साल 5% बढ़ने वाली इनकम मिलती है, जिससे महंगाई के प्रभाव को कम किया जा सकता है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस बीमा वितरण को डिजिटल तकनीकों से मजबूत बना रहा है। कंपनी ने आईप्रू एज मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जो एजेंट्स को बिजनेस लीड्स, सोशल मीडिया मार्केटिंग कंटेंट और पेपरलेस पॉलिसी खरीदने की सुविधा देता है। अमित पालटा बताते हैं, "आईप्रू एज एजेंट्स के लिए एक डिजिटल ऑफिस की तरह काम करता है, जिससे वे अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकें।"
अप्रैल से दिसंबर 2024 के बीच, आईप्रू एज इस्तेमाल करने वाले एजेंट्स की उत्पादकता 25% बढ़ी, और 98% योग्य एजेंट्स को उसी दिन कमीशन का भुगतान किया गया। कंपनी के एआई-पावर्ड सॉल्यूशंस ने 50% से अधिक सेविंग्स पॉलिसी उसी दिन जारी करने में मदद की।
साथ ही, अप्रैल से दिसंबर 2024 के दौरान, कंपनी का क्लेम सेटलमेंट रेश्यो 99.3% रहा, और गैर-जांच वाले दावों को औसतन 1.2 दिनों में निपटा दिया गया। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस अपनी डिजिटल-फर्स्ट एप्रोच और ग्राहक-केंद्रित सेवाओं के जरिए न केवल पॉलिसीधारकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान कर रहा है, बल्कि अपने एजेंट्स के करियर ग्रोथ को भी नई ऊँचाइयों तक पहुँचा रहा है।