GMCH STORIES

बिजनेस में एक्सीलेन्स के लिये लगातार सीखते रहना आवश्यक

( Read 1855 Times)

30 Nov 24
Share |
Print This Page
बिजनेस में एक्सीलेन्स के लिये लगातार सीखते रहना आवश्यक

उदयपुर, “मैन्युफैक्चरिंग इण्डस्ट्री हो अथवा सर्विस सेक्टर, बिजनेस में एक्सीलेन्स प्राप्त करने के लिये लगातार सीखते रहना जरुरी है। यदि उत्पाद अथवा सेवा में नवाचार नहीं करेंगे तो व्यवसाय में पिछड जायेंगे।“

उपरोक्त विचार पेनल चर्चा के दौरान यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड प्राप्त कर चुके पेनलिस्ट द्वारा व्यक्त किये गये।

उदयपुर चेम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा यूसीसीआई भवन के पीपी सिंघल आॅडिटोरियम में सायंकाल 5.30 बजे “व्यापार उत्कृष्टता और प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए नवाचार“ विषय पर पेनल परिचर्चा का आयोजन किया गया। 

मानद महासचिव डाॅ. पवन तलेसरा ने जानकारी देते हुए बताया कि ई-कनेक्ट साॅल्यूशंस के श्री मनोज अग्रवाल, एडविट लिफ्ट एण्ड आॅटोमेशन के श्री अमित शाह तथा पीयर टू पीयर एचआर सर्विसेज के श्री प्रसून जैन पेनलिस्ट थे। निवर्तमान अध्यक्ष श्री संजय सिंघल ने परिचर्चा का संचालन किया।

यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड कमेटी के चेयरपर्सन श्री मनीष गोधा ने अतिथियों का स्वागत किया एवं कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड के लिये आवेदन आॅनलाईन आमंत्रित किये गये हैं। यूसीसीआई वेबसाईट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

पेनल चर्चा के दौरान यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड के पूर्व विजेता रह चुके पेनलिस्ट ने प्रतिभागियों के साथ अपने व्यावसायिक अनुभव साझा किये। 

परिचर्चा के दौरान ई-कनेक्ट साॅल्यूशंस के श्री मनोज अग्रवाल ने बताया कि लगातार सीखते रहना, व्यावसायिक प्रक्रिया का डिजिटलीकरण तथा प्रक्रिया में लगातार सुधार से सेवा क्षेत्र में व्यावसायिक उत्कृष्टता प्राप्त की जा सकती है। श्री अग्रवाल ने अपने कार्मिकों को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए व्यवहार करने का सुझाव दिया। 

एडविट लिफ्ट एण्ड आॅटोमेशन के श्री अमित शाह ने बताया कि स्पष्ट सोच, उत्पाद की गुणवत्ता तथा ग्राहक को सेवा देने को व्यावसायिक उत्कृष्टता के लिए आवश्यक बताया। प्रोडक्ट क्वालिटी एवं इनोवेशन में कार्मिकों को सम्मिलित किये जाने को श्री अमित शाह ने आवश्यक बताया। 

पीयर टू पीयर एचआर सर्विसेज के श्री प्रसून जैन ने एच.आर. व्यवसाय में स्किल के साथ-साथ एटीट्यूट पर ध्यान देने का आव्हान करते हुए कम्पीटेटिवनेस एवं एक्सीलेन्स के बारे में जानकारी दी।

प्रश्नकाल के दौरान वार्ताकार पेनलिस्ट ने बिजनेस में स्वयं की प्रगति के साथ ही अपने कार्मिक, सप्लायर, वेण्डर, खरीददार आदि के उत्थान पर भी ध्यान देने का आव्हान किया। 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like