GMCH STORIES

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव 29 जून को नवनियुक्त राजकीय कार्मिकों का होगा अभिनंदन, मुख्यमंत्री करेंगे संवाद

( Read 2746 Times)

24 Jun 24
Share |
Print This Page

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव 29 जून को नवनियुक्त राजकीय कार्मिकों का होगा अभिनंदन, मुख्यमंत्री करेंगे संवाद

 मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर तत्परता से कार्य कर रही है। सरकार गठन के अल्प काल में ही प्रदेश में 20 हजार से अधिक युवाओं को राजकीय सेवा में नियुक्त प्रदान की जा चुकी है। अब सरकार इन युवाओं के लिए उत्सव मनाने की तैयारी में है, ताकि प्रदेश के अन्य युवा भी प्रोत्साहित हो सकें। इसी क्रम में राज्य सरकार की ओर से आगामी 29 जून को मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव- 2024 का आयोजन किया जाएगा। कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के तत्वावधान में होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा को लेकर कार्मिक विभाग सचिव की अध्यक्षता में वीसी के माध्यम से बैठक हुई।
बैठक में कार्मिक विभाग सचिव ने मुख्यमंत्री महोदय की मंशा से अवगत कराते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने अल्प समय में ही 20 हजार से अधिक लोगों को राजकीय सेवा में नियुक्त प्रदान की है। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के निर्देशानुसार इन नवनियुक्त कार्मिकों की राजकीय सेवा की शुरूआत उत्सव के तौर पर होगी। इसके लिए 29 जून को राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का आयोजन टैगोर इंटरनेशनल स्कूल ऑडिटोरियम मानसरोवर जयपुर में होगा। इसमें मुख्यमंत्री 10 चिन्हित कार्मिकों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक जिला मुख्यालय पर भी जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे। इसमें संबंधित जिले के नवनियुक्त कार्मिक भाग लेंगे। रोजगार विभाग के सचिव पूर्णचंद किशन ने वीसी में बताया कि प्रत्येक जिले को विभागवार नवनियुक्त कार्मिकों की सूची प्रेषित कर दी गई है। विभागीय अधिकारी इन कार्मिकों की रोजगार उत्सव में सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। इन कार्मिकों का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए वेलकम किट प्रदान किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री महोदय का संदेश, मोमेंटो, जूट का बैग, पेन-स्लिप पेड तथा कार्मिकों के दायित्व पुस्तिका शामिल रहेगी। राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमं़त्री श्री शर्मा जिला स्तर पर चिन्हित कार्मिकों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे।
सुखाड़िया रंगमंच में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम
वीसी के पश्चात एडीएम प्रशासन दीपेंद्रसिंह राठौड़ ने जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कार्यवाहक उपप्रादेशिक रोजगार अधिकारी संकेत मोदी ने बताया कि 29 जून को ही जिलास्तरीय कार्यक्रम नगर निगम परिसर स्थित सुखाड़िया रंगमंच सभागार में प्रस्तावित किया गया है। कार्यक्रम का समय पृथक से तय किया जाएगा। एडीएम श्री राठौड ने विभागवार नवनियुक्त कार्मिकों की सूचियों पर चर्चा करते हुए सभी अधिकारियों को नवनियुक्त कार्मिकों की कार्यक्रम में सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही आयोजन स्थल पर आवश्यक तैयारियां करने, विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित करने सहित अन्य निर्देश दिए। बैठक में एसीईओ ताहिर अंजुम सम्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखमनराय राठौड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like