GMCH STORIES

### SPIC  मैके के भुट्टे खान और समूह का SPSU में मंत्रमुग्ध प्रदर्शन

( Read 6575 Times)

02 Aug 24
Share |
Print This Page

### SPIC  मैके के भुट्टे खान और समूह का SPSU में मंत्रमुग्ध प्रदर्शन

सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर ने एसपीआईसी मैके के सहयोग से 2 अगस्त, 2024 को प्रसिद्ध कलाकार भुट्टे खान मंगनियार और समूह द्वारा एक राजस्थानी लोक गीत कार्यक्रम का आयोजन किया। माननीय उपाध्यक्ष और शिक्षा वर्टिकल के प्रमुख, जेके सीमेंट लिमिटेड कर्नल (डॉ.) संजय सिन्हा और माननीय अध्यक्ष प्रो. (डॉ.) पृथ्वी यादव द्वारा प्रतिष्ठित कलाकारों का स्वागत और सम्मान किया गया।

 

उन्होंने समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और राजस्थानी लोक संगीत में उनके महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की, जिसने भारतीय संगीत को गहराई से समृद्ध किया है। भुट्टे खान मंगनियार, जो बाड़मेर, राजस्थान के एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित लोक संगीतकार हैं, ने पारंपरिक राजस्थानी लोक संगीत की सात पीढ़ियों की विरासत को आगे बढ़ाया है। उनकी कई कलाकारों के साथ सहयोग और 45 से अधिक देशों में प्रदर्शन ने उन्हें वैश्विक पहचान और प्रशंसा दिलाई है।

 

ऑडिटोरियम शास्त्रीय और राजस्थानी लोक गीतों की आत्मीय धुनों से गूंज उठा, जिसने मंगनियार समुदाय की जीवंत विरासत को प्रदर्शित किया। शक्तिशाली प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम का आनंद न केवल एसपीएसयू समुदाय ने लिया, बल्कि चिबा विश्वविद्यालय ऑफ कॉमर्स, जापान के वे छात्र भी इसमें शामिल थे, जो सेमेस्टर एक्सचेंज प्रोग्राम में भाग ले रहे थे। इस कार्यक्रम का समन्वयन लेफ्टिनेंट (डॉ.) डी एस चौहान, एसपीआईसी मैके समन्वयक और छात्र कल्याण के उप डीन, और श्री डी.के. गुप्ता, मैके समन्वयक, उदयपुर चैप्टर ने किया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like