GMCH STORIES

मलेरिया से पीड़ित मरीज को पेसिफिक हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने दिया नया जीवन

( Read 1849 Times)

25 Sep 24
Share |
Print This Page

मलेरिया से पीड़ित मरीज को पेसिफिक हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने दिया नया जीवन

 

उदयपुर,  मलेरिया से गंभीर रूप से पीड़ित एक मरीज को पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने अपनी विशेषज्ञता और समर्पण से नया जीवन प्रदान किया है। मरीज, जो पहले से ही गंभीर स्थिति में था, अब पूरी तरह से स्वस्थ है।
मरीज खेमा राम को मलेरिया के गंभीर लक्षणों एवं बेहोशी की हालत में परिजन पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल  लेकर आए जहॉ मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए तुरन्त डॉ.शौकत अली बोहरा की देखरेख में  एमआईसीयू में भर्ती किया गया। डॉ.शौकत अली बोहरा एवं उनकी टीम ने तत्परता दिखाते हुए उसकी स्थिति का मूल्यांकन किया और सभी आवश्यक जॉचे कराई और तुरंत आवश्यक उपचार शुरू किया। डॉ.शौकत अली बोहरा ने बताया कि मरीज की प्लेटलेट्स अत्यधिक कम 9000 रह गई और ऐसी स्थिति में मरीज कोमा में भी जा सकता है। 
मरीज की चिकित्सकीय देखरेख और उचित उपचार के बाद, मरीज की हालत में सुधार हुआ। उसे एमआईसीयू से सामान्य वार्ड में स्थानांतरित किया गया। मरीज के इलाज में डॉ.शौकत अली बोहरा,डॉ.विजेन्द्र चौहान,डॉ.मयूर पारवानी,डॉ.निशान्त यादव,डॉ.विजय माजीराणा,डॉ.पावना पी.सारथी,डॉ.बृजेश साउजी एवं जीगर सिंह चौहान की टीम का सहयोग रहा।
मरीज अभी पूरी तरह से ठीक है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। मरीज का सम्पूर्ण इलाज मैनेजमेन्ट के सहयोग से निःशुल्क किया गया। मरीज के परिजनों ने पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल,ऐक्जिक्यूटिव डॉयरेक्टर अमन अग्रवाज,चिकित्सकों की टीम एवं नर्सिग स्टॉफ का नया जीवन देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like