GMCH STORIES

आर्ट(कला) से रखे तनाव मुक्त जीवन

( Read 2119 Times)

24 Jun 24
Share |
Print This Page
आर्ट(कला) से रखे तनाव मुक्त जीवन

उदयपुर,तनाव या स्ट्रेस ही जीवन में हर प्रकार के दोषों अर्थात बीमारियों का कारण हैं और इससे मुक्ति के लिए हम विभिन्न उपाय करते हैं ताकि स्वस्थ बने रहें एवं जीवन तनाव रहित बने। कला (आर्ट) एक माध्यम हैं जो रंग और कूची के माध्यम से हमारी भावनाओं को कागज पर उतार अभिव्यक्ति के साथ साथ तनावरहित होने में कारगर हैं। इसी श्रृंखला में पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हास्पिटल के नर्सिंगकर्मियों के लिए पीडिलाईट इंडस्ट्रीज के संयुक्त तत्वाधान में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें कार्यशाला समन्वयक डाॅ.राहिला घोड्च ने 32 से अधिक प्रतिभागियों को के ऐब्सट्रेक्ट आर्ट की बारीकियों को फेविक्रिल के पेस्टल कलर्स का उपयोग करते हुए समझाया। 
कार्यशाला का उद्घाटन पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल ने किया और सभी का हौसला बढ़ाया, पीडिलाईट के इंडस्ट्रीज लि. के राजस्थान राज्य के एएमडीआई गोपाल माथुर ने सभी को अपनी शुभकामनाएं प्रषित की।
कार्यक्रम में एच. आर. प्रबंधक नवनीत सिंह गौर ने सबका स्वागत करते हुए कहा कि कार्यालय में तनाव मुक्त जीवन के लिए ऐसी कार्यशालाएं नितांत आवश्यक हैं जो दैनिक कार्य के हमें हमारी कल्पना शक्ति को अभिव्यक्त करने और रंगों के माध्यम से उसे प्रदर्शित करने का माध्यम बनती हैं और तनाव के बेहतर प्रबंधन एवं निस्तारण में सहायक होती हैं।
प्रतिभागियों ने बढ़-पढ़ कर इस कार्यशाला में भाग लिया और कहा कि ऐसी कार्यशालाएं और आगे भी आयोजित की जाए तो हमें हमारा काम करने और तनाव रहित जीवन जीने में आनंद और प्रोत्साहन मिलेगा। अंत में कार्यशाला समन्वयक डाॅ.राहिला घोड्च ने पीएमसीएच के प्रबंधन और एचआर विभाग के तरुण, प्रवीण,महेन्द्र,कुंदन,हेमंत आदि कार्मिकों का धन्यवाद दिया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like