GMCH STORIES

BNU:विघ्नहर्ता गणेश से मांगी समृद्धि का वरदान

( Read 3193 Times)

08 Sep 24
Share |
Print This Page
BNU:विघ्नहर्ता गणेश से मांगी समृद्धि का वरदान

*उदयपुर,विद्या प्रचारिणी सभा, भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय, उदयपुर के प्रधान कार्यालय में भगवान गजानन का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुबह मंत्रोच्चार के साथ विधिवत दुग्धअभिषेक कर भगवान गणेश की मूर्ति को आंगी धारण कराई गई और सुंदर पुष्पों से सजावट की गई। विविध प्रकार के भोग, मिष्ठान, और मोदक का प्रसाद चढ़ाया गया, इसके साथ ही संस्थान के सदस्यों द्वारा प्रभु लंबोदर की भव्य महाआरती की गई। 


समारोह में उपस्थित सभी ने भगवान गणेश से संस्थान के समग्र विकास और सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। "गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरिया" के जयघोषों से वातावरण गूंज उठा। इस अवसर पर विद्या प्रचारिणी सभा के कार्यवाहक अध्यक्ष कर्नल प्रोफेसर शिव सिंह सारंगदेवोत, सचिव महेंद्र सिंह आगरिया, प्रबंध निदेशक मोहब्बत सिंह राठौड़, संयुक्त सचिव राजेंद्र सिंह झाला, वित्त सचिव शक्ति सिंह राणावत, और भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ. निरंजन नारायण सिंह राठौड़ सहित कई गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे। 

फार्मेसी विभाग और बीएन गर्ल्स महाविद्यालय में भी गणपति स्थापना की गई। बीएन कन्या इकाई के दृश्य कला विभाग की छात्राओं ने इको-फ्रेंडली गणेश प्रतिमा बनाई और पूजा-अर्चना कर भजन गाए। महाविद्यालय अधिष्ठाता डॉ. शिल्पा राठौड़ ने इस मौके पर गणेश चतुर्थी के सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व पर प्रकाश डाला। दृश्य कला विभाग की सहायक आचार्य डॉ. कंचन राठौड़ ने बताया कि छात्राओं ने विभिन्न माध्यमों से गणपति की क्रिएटिव मूर्ति बनाई, जिसमें गणेश जी को कमल पर बैठे दिखाया गया है, उनके हाथ में ब्रश है, और सामने कैनवास तथा कलर प्लेट रखा हुआ है, जो उनकी रचनात्मकता को दर्शाता है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के संकाय सदस्य और विद्यार्थियों की विशेष उपस्थिति रही, जिन्होंने भगवान गणेश से शांति और समृद्धि की कामना की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like